Advertisement

प्रशांत की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी का ताना, बोले-ऐसा व्यवहार बेवकूफाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के मामले में गिरफ्तार पत्रकार...
प्रशांत  की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी का ताना, बोले-ऐसा व्यवहार बेवकूफाना

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आपत्तिजनक ट्वीट करने के मामले में गिरफ्तार पत्रकार प्रशांत कनौजिया सुप्रीम कोर्ट के आदेश से जेल से बाहर आ गए हैं। उनकी गिरफ्तारी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, यूपी सीएम का ऐसा व्यवहार बेवकूफाना है।

तब आधे पत्रकार जेल में होंगे

राहुल गांधी ने बहुत हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि यदि फेक न्यूज और दुष्प्रचार के लिए ही पत्रकारों को गिरफ्तार किया जाता तो मेरे खिलाफ ऐसा करने के कारण न्यूज चैनलों के आधे पत्रकार जेल में होंगे। राहुल गांधी ने भी उत्तर प्रदेश के पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी के विरोध में ट्वीट किया था और उनकी रिहाई की मांग की थी। राहुल ने ट्वीट किया कि अगर आपत्तिजनक पोस्ट के आधार पर गिरफ्तारी होती तो उनके ऊपर की गई टिप्पणियों के लिए कई टीवी चैनल के आधे से अधिक पत्रकार गिरफ्तार हो सकते हैं।

मीडिया में स्टाफ की कमी हो जाएगी

राहुल यहीं नहीं रुके। उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा कि अगर हर पत्रकार को गलत रिपोर्ट लिखने और फेक न्यूज फैलाने, मेरे खिलाफ आरएसएस/ बीजेपी के झूठे नफरत से भरे दुष्प्रचार के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए जेल में डाला जाए तो ज्यादातर अखबारों, न्यूज चैनलों के पास स्टाफ की कमी हो जाएगी।

उत्तर प्रदेश का है मामला

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ गलत खबर लिखने के लिए गिरफ्तार किए गए पत्रकार प्रशांत कनौजिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई और कोर्ट ने यूपी सरकार को तत्काल प्रशांत कनौजिया को रिहा करने का आदेश देते हुए कहा कि यह हत्या का केस नहीं है इसलिए राज्य सरकार उन्हें फौरन रिहा करे।

(एजेंसी इनपुट)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad