Advertisement

तेलंगाना में महिला अधिकारी पर हमला, टीआरएस विधायक के भाई समेत 13 अन्य गिरफ्तार

तेलंगाना में जमीन विवाद को लेकर कोमराम भीम असिफाबाद जिले के एक गांव में सत्ताधारी टीआरएस के एक विधायक...
तेलंगाना में महिला अधिकारी पर हमला, टीआरएस विधायक के भाई समेत 13 अन्य गिरफ्तार

तेलंगाना में जमीन विवाद को लेकर कोमराम भीम असिफाबाद जिले के एक गांव में सत्ताधारी टीआरएस के एक विधायक के भाई की अगुवाई में कुछ लोगों के हमले में वन विभाग की एक महिला अधिकारी घायल हो गयी। इस मामले में अब टीआरएस विधायक कोनेरु कन्नप्पा के भाई कोनेरु कृष्ण राव और 13 अन्य को गिरफ्तार किया गया है।

वन रेंज अधिकारी सी अनिता पर हमले का एक वीडियो फुटेज वायरल होने के बाद पुलिस ने कदम उठाते हुए सिरपुर के टीआरएस विधायक कोनेरु कन्नप्पा के भाई कोनेरु कृष्ण राव और 13 अन्य को हत्या तथा उपद्रव करने सहित अन्य आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है।

रविवार रात जारी एक पुलिस बयान के मुताबिक संबंधित घटनाक्रम में कागजनगर के पुलिस उपाधीक्षक सांबिया और निरीक्षक वेंकटेश को हमले के मामले में कर्तव्य में लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया गया।

तेलंगाना राष्ट्र समिति के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने हमले की निंदा की और कहा कि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। जबकि, विपक्षी कांग्रेस और भाजपा ने के चंद्रशेखर सरकार की आलोचना की।

पुलिस अधीक्षक मल्ला रेड्डी ने बताया कि इस घटना के संबंध में में कृष्ण राव को गिरफ्तार किया गया है और उस पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महिला अधिकारी अस्पताल में भर्ती

वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हमले में वन अधिकारी अनिता को चोट लगी है और वह अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि सरकार की ‘हरित हरम’ योजना के तहत अनिता सारसाला गांव में पौधे लगाने गई थीं। इस दौरान कृष्ण के नेतृत्व में गांव के कुछ लोगों ने जमीन पर अपना मालिकाना हक होने का दावा करते हुए उन पर लाठियों से हमला कर दिया।

सोशल मीडिया में वायरल

हमले के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा सकता है कि अनिता हमले से बचने के लिए ट्रैक्टर पर चढ़ रही हैं और कृष्ण तथा गांव के अन्य लोग ट्रैक्टर पर भी हमला कर रहे हैं। एक अज्ञात व्यक्ति महिला अधिकारी की पिटाई करता हुआ भी दिख रहा है।


 

हमले के दौरन विधायक का भाई था मौजूद

तेलंगाना के प्रधान मुख्य वन संरक्षक पी. के. झा ने कहा कि अधिकारी जिस जमीन पर पौधे लगा रहे थे वह वन विभाग की भूमि है और विधायक को इस संबंध में सूचना दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि विभाग उच्च स्तर पर इस मामले को गंभीरता से उठाएगा। झा ने कहा, ‘‘वह वन विभाग की जमीन थी। मुझे बताया गया है कि उस पर कब्जा करने की कुछ कोशिश की गई। उस वक्त हमारे लोगों ने उसे खाली करा लिया था। वह हमारे कब्जे में है। (हमले के दौरन) उनका (विधायक का) भाई वहां था।’’ कन्नप्पा से फिलहाल संपर्क नहीं हो सका है। भाजपा प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने दावा किया कि हमला राज्य में कानून-व्यवस्था की नाकामी को दिखाता है।

एजेंसी इनपुट

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad