Advertisement

दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं से 'छेड़छाड़' को लेकर 10 गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गार्गी कॉलेज में पिछले सप्ताह एक सांस्कृतिक उत्सव के दौरान छात्राओं से...
दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं से 'छेड़छाड़' को लेकर 10 गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गार्गी कॉलेज में पिछले सप्ताह एक सांस्कृतिक उत्सव के दौरान छात्राओं से कथित छेड़छाड़ के मामले में बुधवार को दस लोगों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों की उम्र 18 से 25 साल के बीच है।

पुलिस ने कहा कि 11 से अधिक पुलिस टीमें उपलब्ध तकनीकी विवरणों पर गौर कर रही थीं और संदिग्धों की पहचान करने और मामले की जांच करने के लिए एनसीआर के विभिन्न स्थलों का दौरा कर रही थीं। उन्होंने कहा कि कई लोगों से पूछताछ की जा रही है और कई संदिग्धों की पहचान की गई है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विभिन्न कॉलेजों के छात्र हैं। उन्होंने कहा कि वे कॉलेज के गेट के बाहर एकत्र हुए, एक कार में तोड़फोड़ की और फिर अंदर घुस गए। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने कॉलेज सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स के ऊपर छलांग लगाई और फिर छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार किया। अधिकारियों ने कहा कि जांच जारी है और अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

गौरतलब है कि कार्रवाई की मांग को लेकर गार्गी कॉलेज की छात्राओं ने कक्षाओं का बहिष्कार किया है।

10 फरवरी को दर्ज हुआ था मामला

10 फरवरी को हौज खास पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 452, 354, 509 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

क्या है मामला?

पुरुषों के एक समूह ने 6 फरवरी को फेस्ट के दौरान संस्थान में तोड़-फोड़ की और कथित तौर पर उपस्थित लोगों के साथ छेड़छाड़, उत्पीड़न को अंजाम दिया। यह घटना तब सामने आई जब कुछ छात्र इंस्टाग्राम वगैरह पर अपनी आपबीती बताने लगे। छात्राओं और शिक्षकों ने इस घटना के बारे में अन्य सोशल मीडिया वेबसाइटों पर भी पोस्ट किया।

छात्राएं इसलिए भी हैं गुस्से में

गार्गी कॉलेज के बाहर 10 फरवरी को 100 से अधिक छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया। छात्राओं ने आरोप लगाया कि रैपिड एक्शन फोर्स और दिल्ली पुलिस के जवानों को उस गेट के करीब तैनात किया गया था, उसके बावजूद बदमाश वहां से घुसने में कामयाब रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad