Advertisement

अयोध्या केस पर SC में सुनवाई टली, अगली तारीख 14 मार्च

सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन मालिकाना विवाद मामले से जुड़ी कई याचिकाओं पर...
अयोध्या केस पर SC में सुनवाई टली, अगली तारीख 14 मार्च

सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन मालिकाना विवाद मामले से जुड़ी कई याचिकाओं पर महत्वपूर्ण सुनवाई टाल दी है। सुनवाई की तारीख 14 मार्च कर दी है। बता दें कि इस केस पर न्यायालय द्वारा आज सुनवाई की जानी थी लेकिन कुछ कारणों से इसे 14 मार्च के लिए टाल दी गई।


समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, यह सुनवाई महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली विशेष पीठ ने सुन्नी वक्फ बोर्ड तथा अन्य की इस दलील को खारिज किया था कि याचिकाओं पर अगले आम चुनावों के बाद सुनवाई हो।

इस पीठ ने पिछले साल पांच दिसंबर को साफ किया था कि वह आठ फरवरी से इन याचिकाओं पर आखिरी सुनवाई शुरू करेगी और उसने पक्षों से इस बीच जरूरी संबंधित कानूनी कागजात सौंपने को कहा।

इस केस से जुड़े वरिष्ठ वकीलों कपिल सिब्बल और राजीव धवन ने कहा था कि दीवानी अपीलों को या तो पांच या सात न्यायाधीशों की पीठ को सौंपा जाए या इसे इसकी संवेदनशील प्रकृति तथा देश के धर्मनिरपेक्ष ताने बाने और राजतंत्र पर इसके प्रभाव को ध्यान में रखते हुए 2019 के लिए रखा जाए।

बता दें कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय की तीन न्यायाधीशों की पीठ ने 2010 में 2: 1 की बहुमत के फैसले में आदेश दिया था कि भूमि तीन पार्टियों- सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही आखाड़ा और राम लला के बीच समान रूप से बांटी जाएगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad