Advertisement

सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शशि थरूर, राजदीप सरदेसाई; एफआईआर के खिलाफ लगाई याचिका

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर,वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई , मृणाल पांडे, जफर आगा...
सुप्रीम कोर्ट पहुंचे शशि थरूर, राजदीप सरदेसाई; एफआईआर के खिलाफ लगाई याचिका

उत्तर प्रदेश पुलिस ने कांग्रेस सांसद शशि थरूर,वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई , मृणाल पांडे, जफर आगा समेत 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए थे। जिसके बाद अब थरूर और राजदीप ने सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खटखटाने का फैसला किया है।

बता दें कि एक शख्स की ओर से दी गई शिकायत के आधार पर दर्ज एफआईआर में कहा गया कि इन नामजद लोगों ने 26 जनवरी को गलत पोस्ट किए गए और लोगों को भड़काने की साजिश की गई, गंभीर धाराओं के तहत सभी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

दिग्विजय सिंह ने की मुकदमा वापस लेने की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज राज्यसभा में पत्रकारों, राजनेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं पर हाल ही में दर्ज किए गए मुकदमे वापस लेने की मांग की है।

सिंह ने सदन में शून्यकाल के दौरान पत्रकारों, राजनेता और सामाजिक कार्यकर्ताओं पर हाल ही में राजद्रोह के आरोप में दर्ज की गई प्राथमिकी वापस लेने की मांग की। उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में चार-पांच लोगों के खिलाफ एक जैसी प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि यह एक षड्यंत्र है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि राजद्रोह दर्ज करने वाली धाराएं अंग्रेजों के शासन के समय की है इनका इस्तेमाल आधुनिक भारत में नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मुकदमे वापस लिए जाने चाहिए। गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेसी नेता शशि थरूर और कई प्रमुख पत्रकारों तथा सामाजिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ राजद्रोह और अन्य धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad