Advertisement

सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- 10वीं 12वीं के नतीजे 15 जुलाई तक कर दिए जाएंगे जारी

सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम 15 जुलाई तक घोषित करेगा। शीर्ष अदालत में इस बात की जानकारी...
सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- 10वीं 12वीं के नतीजे 15 जुलाई तक कर दिए जाएंगे जारी

सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम 15 जुलाई तक घोषित करेगा। शीर्ष अदालत में इस बात की जानकारी परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने दी है। सीबीएसई परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई को जुलाई में निर्धारित 10वीं और 12वीं कक्षाओं की शेष बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के संबंध में अधिसूचना जारी करने की अनुमति दी।

जस्टिस ए एम खानविलकर, दिनेश माहेश्वरी और संजीव खन्ना की पीठ ने सीबीएसई को परीक्षा रद्द करने की अधिसूचना जारी करने की अनुमति दी है।

ऐसे दिए जाएंगे अंक

केंद्र और सीबीएसई की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि सीबीएसई की मूल्यांकन योजना में विद्यार्थियों द्वारा बोर्ड परीक्षाओं के अंतिम तीन प्रश्नपत्रों में हासिल किए गए अंकों पर विचार किया जाएगा।

मध्य जुलाई तक नतीजे

सीबीएसई और आईसीएसई दोनों ने शीर्ष अदालत को बताया कि कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जुलाई के मध्य तक घोषित किए जा सकते हैं।

क्या है मामला

सीबीएसई शीर्ष अदालत में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर 1-15 जुलाई से निर्धारित 12वीं कक्षा की शेष परीक्षाओं को रद्द करने सहित राहत की मांग कर रही थी। इसी तरह की राहत आईसीएसई बोर्ड ने भी मांगी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad