Advertisement

अक्षय-मोदी इंटरव्यू: ट्विटर यूजर ने पूछा- 'ओबामा अंग्रेजी में मोदी को तू कैसे कहते होंगे'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को एक इंटरव्यू दिया है। यह इंटरव्यू समाचार...
अक्षय-मोदी इंटरव्यू: ट्विटर यूजर ने पूछा- 'ओबामा अंग्रेजी में मोदी को तू कैसे कहते होंगे'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार को एक इंटरव्यू दिया है। यह इंटरव्यू समाचार एजेंसी एएनआई के जरिये देश के सभी समाचार चैनलों पर 67 मिनट का यह इंटरव्यू दिखाया गया। प्रधानमंत्री आवास (7 लोककल्याण मार्ग) पर हुए इस इंटरव्यू में अक्षय ने नरेंद्र मोदी से उनकी दिनचर्या, खान-पान की आदतों, पसंद और बचपने के किस्सों के अलावा और भी कई सवाल पूछे हैं।

अक्षय ने इस इंटरव्यू को गैर-राजनीतिक साक्षात्कार बताया है। इस पर प्रधानमंत्री ने भी इंटरव्यू के दौरान ही खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें प्रसन्नता है कि चुनावी समय में वो एक गैर-राजनीतिक साक्षात्कार दे रहे हैं।

अधिकतर समाचार चैनलों पर दिखाए जाने के बाद से यह इंटरव्यू सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड कर रहा है। इस इंटरव्यू के टीजर वीडियो इंटरनेट पर आने के साथ ही सोशल मीडिया पर मीम्स की बाढ़ सी आ गई है। यूजर्स ने सोशल मीडिया पर ऐसे तमाम जोक्स बना कर शेयर करना शुरू कर दिए जिनमें अक्षय कुमार, नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी का मजाक बनाया जा रहा है। इसमें कई ट्वीटर यूजर्स ऐसे भी हैं जो प्रधानमंत्री के व्यक्तित्व की प्रशंसा करने के साथ ही मजेदार टिप्पणियां भी कर रहे हैं।

 

सोशल मीडिया पर अक्षय-मोदी के इंटरव्यू पर मजेदार टिप्पणियां और मीम्स

सोशल मीडिया पर कई लोगों का कहना है कि चुनावी समय में एक ग़ैर-राजनीतिक इंटरव्यू के भी राजनीतिक असर हो सकते हैं। ट्विटर यूजर वैशाली ने लिखा है, 'इस तरह मोदी खुद का प्रचार करते हैं। खुद का प्रचार करने का ये शर्मनाक तरीका है।'

क्या कभी आपने प्रधानमंत्री बनने के बारे में सोचा था?’

अक्षय ने जब उनसे पूछा कि क्या कभी उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बारे में सोचा था तो उन्होंने कहा, ‘कभी नहीं सोचा था, जिसका फैमिली बैकग्राउंड हो उसके मन में इच्छा जगती हो तो सामान्य बात है। मैं जिस बैकग्राउंड से हूं। अगर मुझे कहीं सामान्य नौकरी भी मिल जाती तो मेरी मां पड़ोसियों को गुड़ खिला देती। तो मेरी दृष्टि से सब अप्राकृतिक रहा है’।

ममता दीदी मुझे भेजती हैं एक-दो कुर्ते और मिठाईयां

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि शायद आपको हैरानी होगी और शायद इस बात से मुझे चुनाव में नुकसान भी हो सकता है लेकिन ममता दीदी आज भी साल में एक-दो कुर्ते मुझे दे जाती हैं। उन्होंने कहा, ‘बांग्लादेश दौरे पर प्रधानमंत्री शेख हसीना जी से बंगाली मिठाइयों की चर्चा हुई, तो आज भी वो ढाका से मुझे मिठाइयां भेज देती हैं। ममता दीदी को पता चला तो वो भी साल में कभी कभी मिठाई भेज देती हैं’।

इस पर ट्विटर यूजर ने लिखा है, 'ममता दीदी के भेजे कुर्ते नेशनलिस्ट हैं, लेकिन ममता दीदी एंटी-नेशनल हैं।'

इस इंटरव्यू की आलोचना करने वालों में शुमार एक यूजर ने लिखा है, 'इस इंटरव्यू में भक्तों को भले ही कुछ मिल जाए, जनता के मतलब का कुछ नया नहीं था।'

ओबामा और पीएम मोदी अच्छे दोस्त हैं वो उनसे तू-तू करके बात करते हैं

पीएम मोदी के सोने को लेकर पूछे गए प्रश्न पर प्रधानमंत्री ने स्वीकार किया कि उनके साढ़े-तीन चार घंटे सोने की बात सही है। उन्होंने कहा, ‘मेरे जितने साथी हैं, उन सबका आग्रह यही रहता है। ओबामा भी मिले तो इसी में उलझे कि क्यों ऐसा करते है। हम अच्छे दोस्त हैं वो मुझसे तू-तू करके बात करते हैं। वो बोले कि तू क्यों ऐसा करता है। पर पता नहीं कि मेरा बॉडी साइकल ऐसा हो गया है। मेरी नींद इतनी देर में पूरी हो जाती है। मैं आंखें नहीं मलता, शरीर अंगड़ाई नहीं लेता, उठते ही मेरा पांव जमीन पर पहुंच जाता है’।

हालांकि इस पर सोशल मीडिया में कुछ लोगों ने पूछा है कि ओबामा अंग्रेज़ी में तू कैसे कहते होंगे?

@RealHistoryPic ने लिखा है, 'ओबामा: हेलो नरेंद्र, हाऊ आर तू?'


अक्षय ने पहले दी थी इंटरव्यू की सूचना

अक्षय कुमार ने मंगलवार को अपने ट्विटर हैंडल पर इस इंटरव्यू के दो अंश डालकर इसकी सूचना दी थी। इस वीडियो के साथ अक्षय कुमार ने लिखा था, ‘क्या आपने कभी सोचा है कि प्रधानमंत्री मोदी चुनाव प्रचार की गर्मा-गर्मी में हंसने का वक्त कैसे निकाल लेते हैं? आपको इसका जवाब कल सुबह 9 बजे एएनआई पर मिलेगा’।

दूसरे वीडियो क्लिप के साथ अक्षय कुमार ने लिखा था, ‘जब पूरा देश चुनाव और राजनीति के बारे में बात कर रहा है, ये रहा ब्रीदर। कल सुबह 9 बजे एएनआई पर सुनिए प्रधानमंत्री के बारे कुछ ऐसी बाते जो कम ही लोग जानते हैं’।

इससे पहले 22 अप्रैल को अक्षय कुमार ने ट्वीट कर कहा था कि वो कुछ नया करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं बेहद उत्साहित और नर्वस हूं। अपडेट्स के लिए जुड़े रहें’। उनके इस ट्वीट पर लोग जब अटकलें लगाने लगे तो उन्होंने दूसरा ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा, ‘मेरे पिछले ट्वीट पर बहुत दिलचस्पी देखने को मिली, मैं इसका आभारी हूं, लेकिन मैं साफ करना चाहता हूं कि मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं’।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad