Advertisement

सीताराम येचुरी, योगेंद्र यादव का नाम दिल्ली दंगों की चार्जशीट में सह साजिशकर्ता के रूप में नहीं: पुलिस

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि माकपा महासचिव सीताराम...
सीताराम येचुरी, योगेंद्र यादव का नाम दिल्ली दंगों की चार्जशीट में सह साजिशकर्ता के रूप में नहीं: पुलिस

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को उन मीडिया रिपोर्टों का खंडन किया, जिनमें कहा गया था कि माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, स्वराज अभियान के नेता योगेंद्र यादव और अन्य को आरोपपत्र में दिल्ली दंगों में सह-साजिशकर्ता के रूप में नामित किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, "यह स्पष्ट किया गया है कि श्री सीताराम येचुरी, श्री योगेन्द्र यादव और श्रीमती जयति घोष को दिल्ली पुलिस द्वारा दायर पूरक आरोप पत्र में अभियुक्त के रूप में नहीं शामिल दिया गया है।"

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि दिल्ली पुलिस ने "येचुरी और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर नहीं किया है।" सूत्र ने चार्जशीट में एक आरोपी के रूप में किसी के 'नामकरण' और कुछ आरोपों के कारण एक नाम का उल्लेख करने के अंतर पर जोर दिया।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पीआरओ अनिल मित्तल ने कहा, "नाम एंटी-सीएए विरोध प्रदर्शनों को आयोजित करने और संबोधित करने के संबंध में एक अभियुक्त के प्रकटीकरण बयान का हिस्सा हैं। प्रकटीकरण बयान को आरोपी व्यक्ति द्वारा सुनाई गई सच्चाई के रूप में दर्ज किया गया है। एक व्यक्ति को केवल प्रकटीकरण विवरण के आधार पर एक अभियुक्त के रूप में नहीं माना जाता है। "

बता दें कि कई मीडिया रिपोर्टों ने पहले कहा था कि दिल्ली पुलिस ने येचुरी, योगेंद्र यादव, अर्थशास्त्री जयति घोष, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और कार्यकर्ता अपूर्वानंद, और डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता राहुल रॉय को दिल्ली दंगों में सह-साजिशकर्ता के रूप में नामित किया है।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया कि उन पर आरोप लगाया गया है कि वे सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को "किसी भी हद" तक जाने के लिए कह रहे हैं, सीएए/ एनआरसी को मुस्लिम विरोधी बताकर समुदाय में असंतोष फैला रहे हैं और "भारत सरकार की छवि खराब" करने के लिए प्रदर्शन आयोजित कर रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad