Advertisement

एसआईटी ने चिन्मयानंद के खिलाफ सबूत लीक किए: पीड़िता के पिता

भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए...
एसआईटी ने चिन्मयानंद के खिलाफ सबूत लीक किए: पीड़िता के पिता

भारतीय जनता पार्टी के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ आरोपों की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) की भूमिका पर अब सवाल उठ रहे हैं। चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली कानून की छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि एसआईटी ने वीडियो रिकॉर्डिंग से फुटेज लीक किया है जो उनकी बेटी ने उन्हें दिया था।

कानून की छात्र ने शनिवार को एसआईटी को अपने आरोपों के समर्थन में एक पेन ड्राइव दिया था जिसमें 43 वीडियो थे। छात्रा को एसआईटी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के खिलाफ जो भी साक्ष्य थे, उन्हें जमा करने के लिए कहा था।

स्क्रीनशॉट और वीडियो सोशल मीडिया पर कैसे आए?”

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "यह एक साजिश है और मैं सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में जांच का आदेश देने का अनुरोध करूंगा।"

उन्होंने कहा, "स्क्रीनशॉट और वीडियो सोशल मीडिया पर कैसे आए हैं? स्क्रीनशॉट को विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी पोस्ट किया गया है। ये मेरी बेटी द्वारा एसआईटी को दिए गए थे। यह एक साजिश है।"

चिन्मयानंद के समर्थन मेंआए ये बाबा

रियलिटी शो बिग बॉस में अपने विवादास्पद स्टेंट के बाद प्रसिद्धि पाने वाले स्वयंभू बाबा स्वामी ओम चिन्मयानंद के समर्थन में सामने आए हैं। उन्होंने चेतावनी दी, "अगर चिन्मयानंद के खिलाफ कोई भी झूठा मामला दर्ज किया जाता है, तो करोड़ों हिंदू देश भर में सड़कों पर उतरेंगे और विद्रोह कर देंगे।"

उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश सरकार को चिन्मयानंद के खिलाफ बलात्कार का कोई मामला दर्ज नहीं करना चाहिए और अगर यह दर्ज किया गया है, तो इसे वापस लेना चाहिए।"

ओमजी ने दावा किया कि छात्रा दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेताओं राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मिली थी और यह उनके इशारे पर हुआ है।

छात्रा ने लगाए थे सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप

एसआईटी ने शुक्रवार को छात्रा से पूछताछ की थी और शाहजहांपुर में चिन्मयानंद के बेडरूम से साक्ष्य एकत्रित किए। सुप्रीम कोर्ट के आदेशों पर गठित एसआईटी शुक्रवार सुबह छात्रा को चिन्मयानंद के घर पर लाई, जहां जांच एजेंसी ने करीब पांच घंटे तक जांच की। चिन्मयानंद से गुरुवार की रात पुलिस लाइन में करीब  सात घंटे तक पूछताछ की गई थी और दिव्य धाम स्थित उनके बेडरूम को सील कर दिया गया था। उनके निवास पर फोरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम भी मौजूद थी।

छात्रा ने आरोप लगाया कि चिन्मयानंद के बेडरूम से अहम सबूत हटा दिए गए हैं और अब इसे नया लुक दे दिया गया है। पेंट और अन्य चीजों को बदल दिया गया है लेकिन मालिश के दौरान इस्तेमाल किए गए दो तेल के कटोरे एसआईटी को मिले हैं। एक तौलिया, टूथपेस्ट और भाजपा नेता द्वारा इस्तेमाल किए गए साबुन को सील कर दिया गया और इसे फॉरेंसिक टीम लेकर गई है।

क्या है मामला?

सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो क्लिप में कानून की छात्रा ने भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ पहले उत्पीड़न के आरोप लगाए। उसके बाद वह कई दिनों तक लापता रही लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम ने उसे राजस्थान में खोज निकाला और सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement