Advertisement

मोदी की नई चुनौती: सरकारी कंपनियों को बेचने के खिलाफ हुआ RSS का संगठन, 15 मार्च से करेगा प्रदर्शन

आरएसएस से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने केंद्र सरकार द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों...
मोदी की नई चुनौती: सरकारी कंपनियों को बेचने के खिलाफ हुआ RSS का संगठन, 15 मार्च से करेगा प्रदर्शन

आरएसएस से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) ने केंद्र सरकार द्वारा सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों (पीएसयू) के प्रस्तावित विनिवेश कार्यक्रम के खिलाफ 15 मार्च से 11 नवंबर तक चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा की है।

द हिन्दू के मुताबिक, यह निर्णय हैदराबाद में बीएमएस की पीएसयू समन्वय समिति की दो दिवसीय बैठक में लिया गया जो शुक्रवार को समाप्त हुई।  केंद्रीय सार्वजनिक उपक्रमों के खिलाफ "सरकार के हमले के संदर्भ में" बजट 2021 पर चेन्नई में बीएमएस राष्ट्रीय कार्यकारिणी के विचार-विमर्श के 10 दिन बाद यह बैठक हुई।

हैदराबाद में हुई बैठक में बीएमएस अध्यक्ष एचजे पांड्या, महासचिव बिनॉय कुमार सिन्हा और आयोजन सचिव बी सुरेंद्रन ने भाग लिया, एक आम सहमति बनी कि बीएमएस को विनिवेश, निजीकरण और विमुद्रीकरण पर केंद्र की नीतियों का कड़ा विरोध करना चाहिए।  स्वदेशी जागरण मंच (एसजेएम) ने भी पहले बजट में व्यक्त विनिवेश कार्यक्रम की आलोचना की है।

पहले चरण के आंदोलन कार्यक्रमों में 15 मार्च से 14 अप्रैल तक उद्योग-वार सेमिनार और मई में इकाई स्तर की कार्यशालाएँ और 14 जून से 20 जून के बीच जन जागरूकता अभियान शामिल होंगे।

चौथे चरण में 15 जुलाई को इकाई स्तर के सामूहिक प्रदर्शन होंगे और उसके बाद 20 से 30 सितंबर के बीच राज्य स्तरीय सम्मेलन होंगे। छठा और अंतिम चरण 23 नवंबर को होगा जब बीएमएस सभी सार्वजनिक उपक्रमों के सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों में प्रदर्शन करेगा।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement