Home देश भारत जेएनयू छात्रों पर हुई पुलिस कार्रवाई पर राज्ससभा में हंगामा, कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

जेएनयू छात्रों पर हुई पुलिस कार्रवाई पर राज्ससभा में हंगामा, कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

आउटलुक टीम - NOV 19 , 2019
जेएनयू छात्रों पर हुई पुलिस कार्रवाई  पर राज्ससभा में हंगामा,  कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित
दोपहर दो बजे तक राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित
आउटलुक टीम

दिल्ली में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों पर पुलिस की कथित कार्रवाई पर विरोध और जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक नेताओं को हिरासत में रखने पर विपक्ष के विरोध के चलते आज राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है। वाम और अन्य विपक्षी पार्टियों ने इन दोनों मुद्दों को सदन में उठाया।

जेएनयू मुद्दे पर हंगामा

कल यानी सोमवार को जेएनयू के छात्र संसद की ओर मार्च कर रहे थे। तभी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया था और लगभग 100 छात्रों को हिरासत में ले लिया गया था। इसमें कुछ छात्र घायल भी हुए हैं। छात्र बढ़ी हुई पूरी हॉस्टल फीस वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं।

चेतावनी के बाद भी नहीं माने सदस्य

सभापति एम वेंकैया नायडू ने विरोध कर रहे सदस्यों से कहा, “आप पूरे सदन को प्रभावित कर रहे हैं। उन्होंने सदस्यों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्होंने विरोध जारी रखा तो उन्हें कार्यवाही स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। लेकिन सदस्य फिर भी अपनी सीट से मुद्दे उठाते रहे। हंगामें के चलते सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

जेएनयू मसले पर नहीं निकला हल

कल जेएनयू के छात्र संसद भवन तक जाने वाले थे। लेकिन पुलिस बल ने छात्रों को ऐसा नहीं करने दिया। आज भी जेएनयू के छात्र बढ़ी हुई फीस वापसी की मांग को लेकर सड़क पर उतरने वाले हैं। कल दिन भर किए आंदोलन का भी कोई हल नहीं निकला है। सरकार की ओर से किसी तरह का ठोस आश्वासन या भरोसा भी छात्रों को नहीं दिया गया है। विपक्ष का आरोप है कि पुलिस छात्रों को समझा सकती थी, लेकिन उसने छात्रों पर हिंसक तरीका अपनाया। लाठीचार्ज में बहुत से छात्र घायल हुए हैं। विपक्ष ने इसी मुद्दे को लेकर राज्यसभा में सरकार को घेरा। विपक्ष का कहना है कि सरकार छात्रों के साथ अन्याय कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से