Advertisement

रेलवे ने 30 जून तक के सभी बुक टिकट किए रद्द, पैसे किए जाएंगे रिफंड, श्रमिक स्पेशल ट्रेनों पर असर नहीं

रेलवे ने 30 जून तक की यात्रा के लिए नियमित ट्रेनों में की गई सभी पुरानी बुकिंग को रद्द करने और टिकट के...
रेलवे ने 30 जून तक के सभी बुक टिकट किए रद्द, पैसे किए जाएंगे रिफंड, श्रमिक स्पेशल ट्रेनों पर असर नहीं

रेलवे ने 30 जून तक की यात्रा के लिए नियमित ट्रेनों में की गई सभी पुरानी बुकिंग को रद्द करने और टिकट के पूरे पैसे वापस करने का निर्णय लिया है।

रेलवे के एक आदेश में कहा गया है कि एक मई से आरंभ की गई श्रमिक विशेष ट्रेन सेवा और 12 मई से शुरू की गई विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा। जो टिकट रद्द किए जाएंगे, वे लॉकडाउन की अवधि में उस समय बुक कराए गए थे, जब रेलवे ने जून में यात्रा के लिए बुकिंग की अनुमति दी थी।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए बंद के कारण 25 मार्च से रेलवे ने नियमित मेल, एक्सप्रेस, यात्री एवं उपनगरीय सेवाएं निलंबित कर दी थीं। इससे पहले, नियमित ट्रेनों के लिए सभी बुकिंग 17 मई तक रोक दी गई थीं। देश में लागू बंद की अवधि तीन बार बढ़ाई जा चुकी है। तीसरी बार बढ़ाया गया बंद 17 मई तक लागू रहेगा।


श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी

रेलवे ने कहा है कि इस दौरान 1 मई से शुरू होने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेनें और 14 मई से चल रहीं विशेष ट्रेनों का संचालन जारी रहेगा। वह टिकट जिन्हें रद्द किया जाना है, उन्हें लॉकडाउन अवधि के दौरान बुक किया गया था, जब रेलवे जून में यात्रा के लिए टिकट बुकिंग की अनुमति दे रहा था।


15 जोड़ी स्पेशल यात्री ट्रेनें भी चल रहीं

इससे पहले रेलवे ने नियमित ट्रेनों के लिए सभी बुकिंग पर 17 मई तक रोक लगा दी थी, जब तक देश में लॉकडाउन 3 लागू रहता है। हालांकि बाद में सरकार ने पहले मजदूरों की घर वापसी के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाईं, उसके ठीक बाद रेलवे ने 14 मई से लोगों के लिए 15 जोड़ी विशेष यात्री ट्रेनें भी चलाई हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement