Advertisement

रेलमंत्री बदलने के बाद भी नहीं रूक रहीं दुर्घटनाएं, 6 घंटे में दूसरा रेल हादसा

पीयूष गोयल के रेल मंत्री बनने के बाद पहली बार एक ही ‌दिन में दो हादसे हुए हैं।
रेलमंत्री बदलने के बाद भी नहीं रूक रहीं दुर्घटनाएं, 6 घंटे में दूसरा रेल हादसा

देश में रेल दुर्घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। गुरुवार को 6 घंटे के भीतर दो रेल हादसे हो चुके हैं। अब रांची राजधानी एक्‍सप्रेस पटरी से उतर गई। दिल्‍ली में शिवाजी ब्रिज स्‍टेशन के पास ट्रेन का इंजन और एक पावर कार पटरी से उतर गई। यह ट्रेन रांची से नई दिल्‍ली आ रही थी।


वहीं सुबह उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक और रेल हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक हावड़ा से जबलपुर जाने वाली शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। यह घटना ओबरा थाना क्षेत्र के फफराकुंड इलाके में हुई है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रेलवे प्रवक्ता ने बताया कि इस दुर्घटना में  अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

गौरतलब है कि रेल हादसों की वजह से पूर्व रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। रविवार को हुए मंत्रिमंडल फेरदल में रेल मंत्री के तौर पर पीयूष गोयल ने पदभार संभ्‍ााला। 

एक माह में पांच हादसे

29 अगस्त को महाराष्ट्र के टिटवाला में भी रेल हादसा हुआ था, जहां नागपुर-मुंबई दुरंतो एक्सप्रेस का इंजन और नौ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस ट्रेन में कुल 18 डिब्बे थे। यह दुर्घटना उस समय हुई जब अधिकतर यात्री सो रहे थे। इससे पहले 19 अगस्त को मुजफ्फनगर के खतौली में मरम्मत के दौरान पटरी पर उत्कल एक्सप्रेस के गुजरने से भीषण हादसा हुआ था। इसमें 23 लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग घायल हुए। इसके बाद 23 अगस्त को यूपी के औरैया के पास कैफियत एक्सप्रेस के एक डंपर से टकराने के बाद कई डिब्बे पटरी से उतर गए थे। 25 अगस्त को मुंंबई में एक लोकल ट्रेन के छह डिब्बे भी पटरी से उतर गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad