Advertisement

महाराष्ट्र में कुएं में नहाने पर दलित बच्चों की पिटाई, राहुल ने भाजपा-आरएएस पर बोला हमला

देश में दलितों पर अत्याचार की कई खबरें आ रही हैं। अब महाराष्ट्र में एक शर्मनाक घटना घटी है। महाराष्ट्र...
महाराष्ट्र में कुएं में नहाने पर दलित बच्चों की पिटाई, राहुल ने भाजपा-आरएएस पर बोला हमला

देश में दलितों पर अत्याचार की कई खबरें आ रही हैं। अब महाराष्ट्र में एक शर्मनाक घटना घटी है। महाराष्ट्र के जलगांव में तीन नाबालिग दलित लड़कों को कथित तौर पर गांव के कुएं में तैरने को लेकर पीटा गया और नंगा करके घुमाया गया। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस को घेरे में लिया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक "सवर्ण" कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। आरएसएस और बीजेपी की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।''

कहा जा रहा है कि ये घटना दस जून की है। वीडियो के वायरल होने के बाद मामला सामने आया है। महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने कहा है कि इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे जांच की जा रही है।

बता दें कि इससे पहले गुजरात में भी एक दलित किशोर को पिटा गया। यहां ‘मोजड़ी’ पहनने को लेकर चार राजपूत युवकों ने 13 वर्षीय एक दलित किशोर की कथित रूप से पिटाई कर दी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, यह घटना गुजरात के मेहसाणा जिले के बहुचाराजी कस्बे में हुई है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

बहुचाराजी के थाना प्रभारी आरआर सोलंकी ने बताया कि नाबालिग की ओर से मिली शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

सोलंकी ने बताया कि आरोप है कि भरत सिंह दरबार सहित चार राजपूत युवकों ने मोजड़ी पहनने को लेकर पीड़ित की पिटाई की। उन सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad