Advertisement

विपक्ष के लिए चुनाव लड़ना जरूरीः सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का कहना है कि बेशक विपक्ष के पास संख्याबल नहीं है लेकिन राष्ट्रपति पद के लिए लड़ना जरूरी है और इसे पूरी ताकत से लड़ा जाएगा।
विपक्ष के लिए चुनाव लड़ना जरूरीः सोनिया

संसद परिसर में राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति चुनावों को लेकर विपक्षी दलों की बैठक के बाद सोनिया गांधी ने यह बयान दिया। इस दौरान राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार व उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी भी थे। सोनिया गांधी ने कहा कि इन चुनावों में संख्या उनके साथ नहीं है लेकिन लड़ाई जरूरी है। राष्ट्रपति व उपराष्ट्रपति देश के संवैधानिक प्रमुख होते हैं। संविधान और कानून की रक्षा, सुरक्षा और संरक्षण करना इनका जिम्मा होता है। विपक्ष के उम्मीदवार संकटों से घिरे हमारे देश को बाहर निकालने में सक्षम हैं। इसलिए हमें पूरी मेहनत से लड़ना चाहिए।

गौरतलब है कि विपक्ष में गतिरोध के चलते पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि शायद विपक्ष का उम्मीदवार खड़ा  न हो। जदयू के एनडीए का समर्थन करने के बाद इस बात को बल भी मिला लेकिन अन्य विपक्षी दलों ने अपना उम्मीदवार खड़ा करने पर सहमति जताई। विपक्षियों के साथ 17 दल हैं और संख्या बल में यह अपर्याप्त बताए जाते हैं। सोमवार को होने वाले राष्ट्रपित चुनावों में इस बात की भी चर्चा है कि कई दलों के लोग क्रास बोटिंग कर सकते हैं जिससे नतीजे दिलचस्प हो सकते हैं। हालाकि एनडीए के रामनाथ कोविंद का जीतना तय माना जा रहा है लेकिन राष्ट्रपति पद के नतीजे 20 को आएंगे जिसके बाद ही तय होगा कि कौन होगा देश का अगला राष्ट्रपति।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement