Advertisement

प्रद्युम्न हत्याकांड: पिता की चेतावनी का असर, सीबीआई ने दर्ज किया केस

  कई दिनों के इंतजार के बाद गुरुग्राम के प्रद्युम्न हत्याकांड में सीबीआई ने केस दर्ज कर जांच का...
प्रद्युम्न हत्याकांड: पिता की चेतावनी का असर, सीबीआई ने दर्ज किया केस

कई दिनों के इंतजार के बाद गुरुग्राम के प्रद्युम्न हत्याकांड में सीबीआई ने केस दर्ज कर जांच का जिम्मा ले लिया है। सीबीआई को हरियाणा सरकार की ओर से औपचारिक लेटर मिल गया है। माना जा रहा है कि सीबीआई की टीम जल्द ही रेयान इंटरनेशनल स्कूल में जाकर घटनास्थल का मुआयना करेगी। उधर, गुरुग्राम पुलिस ने स्कूल के मालिक पिंटो परिवार को समन जारी कर जांच में शामिल होने के लिए कहा है। पुलिस और सीबीआई जल्द ही पिंटो परिवार से पूछताछ कर सकती है। 

इससे पहले शुक्रवार को सरकार पर स्कूल प्रबंधकों को बचाने का आरोप लगाते हुए प्रद्युम्न के पिता बरुण ठाकुर के वकील ने चेतावनी दी है कि अगल कल तक सीबीआई जांच शुरू नहीं हुई तो वह सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। 

8 सितंबर को रेयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न की बर्बर तरीके से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। मामले की जांच और अब तक की कार्रवाई से असंतुष्ट प्रद्युम्न के पिता ने अपने वकील सुशील टेकरीवाल के साथ प्रेस वर्ता कर अपनी नाराजगी जाहिर की। ठाकुर ने सवाल उठाया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री की ओर से सीबीआई जांच की सिफारिश के बावजूद जांच में देरी क्यों हो रही है। सात दिन पहले बताया गया था कि सीबीआई जांच शुरू हो गई है। इस बारे में उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से भी गुहार लगाई है।

वकील का आरोप, पिंटो परिवार को बचाने की कोशिश 

पीड़ित पिता के वकील सुशील टेकरीवाल ने सवाल उठाया कि क्या सीबीआई जांच में देरी कर स्कूल के मालिक पिंटो को बचाने की कोशिश की जा रही है। टेकरीवाल ने स्कूल मालिकों के गायब होने पर भी सवाल उठाए। उन्होंने पूछा कि पिंटो को कौन बचा रहा है और क्यों? टेकरीवाल ने ग्रेस पिंटो के राजनीतिक संबंधों की ओर भी इशारा किया।

इस मामले में पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया था। स्कूल मैनेजमेंट के दो वरिष्ठ अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। कंडक्टर ने पहले अपना जुर्म कबूल कर लिया था, लेकिन अब इंकार कर रहा है। 

उधर, पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट स्कूल के मालिक पिंटों परिवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर चुका है। पिंटो परिवार को जिला प्रशासन ने समन किया था, लेकिन अब तक वे पुलिस की पहुंच से दूर हैं। 

 

खुद खट्टर ने किया था सीबीआई जांच का ऐलान  

15 सितंबर को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने प्रद्युम्न के माता-पिता से मुलाकात के बाद खुद सीबीआई जांच का ऐलान किया था, लेकिन एक सप्ताह बाद भी जांच शुरू नहीं हो पाई थी। ऐसे में पीड़ित परिवार की नाराजगी बढ़ती गई। 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad