Advertisement

पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा जारी; मंत्री के काफिले पर हमला, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हिंसा जारी है। इस कड़ी में राज्य के एक...
पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हिंसा जारी; मंत्री के काफिले पर हमला, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

लोकसभा चुनाव समाप्त होने के बाद पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हिंसा जारी है। इस कड़ी में राज्य के एक मंत्री के काफिले पर हमला, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की पिटाई, भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर तृणमूल के दफ्तरों में लूटपाट और एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या की सूचनाएं मिली हैं। राज्य के पुलिस विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कूचबिहार के दिनहाटा, जलपाईगुड़ी के पहाड़पुर और गंगारामपुर दक्षिण दिनाजपुर से हिंसक घटनाओं की खबर है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि वन मंत्री विनय कृष्ण वर्मन के काफिले पर कथित तौर पर भाजपा से  जुड़े लोगों ने हमला किया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मंत्री को वहां से सुरक्षित निकाला।

वहीं 24 परगना जिले के भाटापारा में रविवार देर रात अज्ञात हमलावरों द्वारा एक भाजपा कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान 24 वर्षीय चंदन शॉ के रूप में हुई है। हत्यारों के एक समूह द्वारा कांकिनारा सतादरा खेल के मैदान उनकी हत्या की गई। घटना के बाद इलाके में पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

तीन दिन के अंदर दो हत्याएं

सूबे में तीन दिन के अंदर दो हत्याओं का मामला सामने आया है। इससे पहले नादिया के चकदहा में शांतू घोष की हत्या की गई थी।

पुलिस बल तैनात

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "हम घटनाओं पर गौर कर रहे हैं। कुछ स्थानों पर, हमने आवश्यक कार्रवाई की है। पुलिस पिकेट भी स्थापित किए गए हैं।"

उन्होंने कहा कि अतिरिक्त पुलिस बलों को उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा और कांकिनारा में भेजा गया है, जहां टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है।

टीएमसी ने भाजपा पर लगाए आरोप

अधिकारियों ने बताया कि लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच टकराव की घटनाएं सामने आईं। तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उसके कई पार्टी दफ्तरों पर या तो कब्जा कर लिया है या उनमें तोड़फोड़ की।  कूचबिहार में तृणमूल ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने बाकशिरहाट, महिशकुची, रामपुर और शालबारी में उसके दफ्तरों में तोड़फोड़ की। सीतलकुची के तृणमूल कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष आबिद अली मिया ने कहा, ‘नतीजे आने के बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं ने या तो हमारे पार्टी दफ्तरों पर ताला डाल दिया है या उनमें तोड़फोड़ की है या आग लगा दी है।'

शांतू को तृणमूल ने निशाना बनाया: भाजपा

बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख दिलीप घोष ने दावा किया कि पार्टी के कार्यकर्ता शांतू को तृणमूल ने निशाना बनाया क्योंकि उसने लोकसभा चुनावों के दौरान बीजेपी के लिए कड़ी मेहनत की थी। इस घटना के बारे में पूछे जाने पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे बीजेपी की आपसी लड़ाई करार दिया।

-एजेंसी इनपुट्स

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad