Advertisement

राम मंदिर भूमि पूजन पर राजनीति जारी, दिग्विजय ने कहा- 5 अगस्त को शिलान्यास कैसे किया जा सकता है?

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने की तारीख और उसके मुहूर्त पर विवाद बढ़ता जा रहा...
राम मंदिर भूमि पूजन पर राजनीति जारी, दिग्विजय ने कहा- 5 अगस्त को शिलान्यास कैसे किया जा सकता है?

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने की तारीख और उसके मुहूर्त पर विवाद बढ़ता जा रहा है। कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि हज़ारों वर्ष से जो हमारी सनातन धर्म की संस्कृति रही है उसके अनुसार चतुरमास में किसी भी तरह का शुभ कार्य नहीं किया जाता। ऐसे में 5 अगस्त को राम मंदिर का शिलान्यास कैसे किया जा सकता है।

उन्होंने ट्वीट किया कि मैं मोदी जी से फिर अनुरोध करता हूँ 5 अगस्त के अशुभ मुहुर्त को टाल दीजिए। सैंकड़ों वर्षों के संघर्ष के बाद भगवान राम मंदिर निर्माण का योग आया है अपनी हठधर्मीता से इसमें विघ्न पड़ने से रोकिए।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर म.प्र.के  गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ जी सुंदर कांड करवा रहे हैं और ये (दिग्विजय सिंह) लंका कांड की तरफ बढ़ रहे हैं। आदि काल से हम देखते आए हैं कि जब भी कोई धार्मिक यज्ञ होता था तो असुरीय शक्तियां बाधा उत्पन्न करती थीं। यही काम दिग्विजय जी कर रहे हैं।

उन्होंने ट्वीट किया ज्योतिषाचार्य दिग्विजय सिंह राममंदिर के भूमिपूजन के मुहूर्त की चिंता करने के बजाय अपने शास्त्रीय ज्ञान का उपयोग कांग्रेस की दुर्दशा सुधारने के लिए आवश्यक अनुष्ठान का मुहूर्त निकालने में करें। इससे उनका भी भला होगा और कांग्रेस का भी।

वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने पूछे जाने पर कि क्या उनकी पार्टी राम मंदिर कार्यक्रम में हिस्सा लेगी कहा कि अभी जिस तरह की परिस्थिति बनी हुई है कम से कम वीआईपी लोग अयोध्या जाएंगे। प्रधानमंत्री जी जा रहे हैं, उन्हें हमारी शुभकामनाएं हैं।

भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि मैंने पीएमओ और न्यास के सदस्यों को सूचित कर दिया है कि शिलान्यास वाले दिन मैं अयोध्या में उपस्थित रहूंगी पर शिलान्यास के स्थान से दूर। मैं परसों सरयू के किनारे आरती करूंगी जब प्रधानमंत्री जी कार्यक्रम समाप्त करके वहां से जाएंगे तब मैं वहां पहुंच जाऊंगी।

मध्यप्रदेश के सीएम  शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे सामने राम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण शुरू हो रहा है। मुझे विश्वास है कि मंदिर निर्माण के साथ ही PM के नेतृत्व में देश में राम राज्य आएगा। मैं सभी से 4 और 5 अगस्त की रात को अपने घरों में दीपक जलाने की अपील करता हूं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad