Advertisement

उन्नाव रेप केस पीड़िता का एक्सीडेंट, विपक्ष ने की सीबीआई जांच की मांग, प्रियंका ने पूछे 4 सवाल

रायबरेली में उन्नाव रेप कांड की पीड़िता की कार का ट्रक से हुए एक्सिडेंट को लेकर राजनीति गरम है।...
उन्नाव रेप केस पीड़िता का एक्सीडेंट, विपक्ष ने की सीबीआई जांच की मांग, प्रियंका ने पूछे 4 सवाल

रायबरेली में उन्नाव रेप कांड की पीड़िता की कार का ट्रक से हुए एक्सिडेंट को लेकर राजनीति गरम है। पीड़िता की मां ने भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर हत्या और एक्सीडेंट का आरोप लगाया है। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बसपा प्रमुख मायावती ने दुर्घटना को लेकर सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना को चौंकाने वाली घटना करार देते हुए सोमवार को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर भाजपा सरकार से न्याय की क्या उम्मीद की जा सकती है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, " उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है। इस केस में चल रही सीबीआई जांच कहां तक पहुंची? आरोपी विधायक अभी तक भाजपा में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों? " उन्होंने यह भी पूछा, "इन सवालों के जवाब बिना, क्या भाजपा सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?"

मायावती ने लगाया षड्यंत्र का आरोप

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने षड्यंत्र का आरोप लगाया। मायावती ने कहा, 'उन्नाव रेप पीड़िता की कार की रायबरेली में ट्रक से एक्सीडेंट प्रथम दृष्टया उसे जान से मारने का षड्यंत्र लगता है, जिसमें उसकी चाची व मौसी की मौत हो गई। पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हैं। सुप्रीम कोर्ट को इसका संज्ञान लेकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए।'

अखिलेश ने की सीबीआई जांच की मांग

समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। अखिलेश का कहना है कि पीड़िता को सुरक्षा प्रदान की गई है, लेकिन दुर्घटना के दौरान उनके साथ एक भी सुरक्षाकर्मी मौजूद नहीं था। उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना बस एक दुर्घटना थी या फिर पीड़िता के परिवार को खत्म करने की साजिश थी, इसकी सीबीआई जांच जरूर होनी चाहिए।

मेरा कातिल ही मेरा मुंसिफ है: सुरजेवाला

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "बलात्कार के घृणित अपराध की पीड़ित बेटी के लिए उन्नाव व उत्तर प्रदेश न्याय चाहता था,पर न्याय के बजाय क्या हुआ? हत्या का षड्यंत्र? पिता की पुलिस हिरासत में हत्या, अब परिवार खोया और लड़ रही जिंदगी की जंग!" उन्होंने सवाल किया, "आदित्यनाथ जी मेरा कातिल ही मेरा मुंसिफ है, क्या मेरे हक में फैसला देगा?"

राज्यसभा में उठा मामला

समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने राज्यसभा में मामले को उठाते हुए कहा कि इलाहाबाद कोर्ट में आज से इस केस की सुनवाई शुरू होनी थी। उन्होंने कहा, 'दुर्भाग्य है कि जो सिक्यॉरिटी मिली हुई थी, वह छुट्टी पर चली गई थी। जिस ट्रक ने टक्कर मारा, उसके आगे-पीछे के नंबर प्लेट्स पर ग्रीव्स लगे थे।' सपा सांसद ने कहा कि इस मामले में रेप पीड़िता के पिता जब मामला दर्ज करवाने थाने गए थे तो पुलिस ने उनकी इतनी पिटाई की उनकी मौत हो गई। फिर लड़की को मुख्यमंत्री के आवास पर जाना पड़ा। मुख्यमंत्री के आवास पर उसने आत्मदाह की कोशिश तो सरकार को मामले की जांच का आदेश देना पड़ा।

मनोज झा ने पीएम पर साधा निशाना

आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि जिस प्रकार से घटनाएं हो रही हैं, उनमें सबूत मिटाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि पीड़िता का मनोबल तोड़ने की कोशिश हो रही है और मुख्य अभियुक्त के आगे बड़े-बड़े नेता शीश नवा रहे हैं।  आरजेडी सांसद ने कहा, 'प्रधानमंत्री जी का एक बहुत बड़ा स्लोगन है, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ। उसके पोस्टर बॉय हैं सेंगर जैसे लोग।'

क्या है मामला?

गौरतलब है कि रविवार को हुए सड़क हादसे में उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसे में पीड़िता की मौसी, चाची और ड्राइवर की मौत हो गई। पीड़ित महिला और उसके वकील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्नाव बलात्कार मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर मुख्य आरोपी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad