Advertisement

काका मोदी ने लिखी परीक्षाओं के तनाव पर किताब

चाचा नेहरू की तर्ज पर नरेंद्र दामोदरदास मोदी काका मोदी की राह पर चल पड़े हैं। पहले भी वह परीक्षाओं के...
काका मोदी ने लिखी परीक्षाओं के तनाव पर किताब

चाचा नेहरू की तर्ज पर नरेंद्र दामोदरदास मोदी काका मोदी की राह पर चल पड़े हैं। पहले भी वह परीक्षाओं के दिनों में बच्चों को अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में समझाइश दे चुके हैं। लेकिन इस साल परीक्षाओं के ऐन पहने उन्होंने बच्चों के लिए एक किताब ही लिख डाली है। यह किताब परीक्षाओं के तनाव और आने वाले परिणाम के प्रति बच्चों का नजरिया बदलने के लिए लिखी गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की किताब ‘एक्जाम वारियर्स’ आज लोकार्पित की जाएगी। इस किताब के जरिये वह देश भर के छात्रों तक अपनी पहुंच बनाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इस पुस्तक का लोकार्पण करेंगी।


इस किताब को परीक्षा और जीवन की मुश्किल घड़ी में प्रेरणा देने के लिए नए और रोचक तरीके से लिखा गया है। यह किताब का लक्ष्य युवा हैं।  

हर महीने रेडियो पर आने वाले रेडियो टॉक शो, ‘मन की बात’ में प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों से अनुरोध भी किया था कि वे त्योहारों की तरह परीक्षा का आनंद लें ताकि तनाव में कमी आ सके।

‘एक्जाम वारियर्स’ को पेंगुइन इंडिया ने प्रकाशित किया है। 208 पेज की किताब में परीक्षा में तनाव से बचने को लेकर और परीक्षाओं के उद्देश्य पर बात की गई है। पेंगुइन ने किताब के आवरण का एक टीजर ट्वीट किया और लिखा, ‘बिना भाषणबाजी, सधारण तरीके से और विचारोत्तेजक एक्जाम वारियर्स में नरेन्द्र मोदी ने भारत और दुनिया भर के छात्रों के लिए एक हैंडी गाइड दी है।’

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad