Advertisement

पीएम मोदी ने दोहराया दलितों और ओबीसी को आरक्षण देने का संकल्प, जानिए क्या कहा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से जनता को संबोधित...
पीएम मोदी ने दोहराया दलितों और ओबीसी को आरक्षण देने का संकल्प, जानिए क्या कहा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से जनता को संबोधित करते हुए महापुरुषों को याद किया। इसके साथ ही दलितों, एसटी, पिछड़े वर्गों को आरक्षण देने का संकल्प भी दोहराया। प्रधानमंत्री ने कहा कि वंचित समुदायों का हाथ थामना जरूरी है। दलितों, एसटी, पिछड़े वर्गों, सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए आरक्षण सुनिश्चित किया जा रहा है।

हाल ही में ओबीसी आरक्षण संशोधन बिल लोकसभा और राज्यसभा से पास हुआ है। मोदी सरकार ने राज्य सरकारों को ओबीसी में जातियों को शामिल करने की शक्ति दी है। अब सभी राज्य सरकारें ओबीसी की लिस्ट बना सकेंगी। अभी तक ओबीसी की लिस्ट केंद्र और राज्य की अलग-अलग होती हैं।

देश के युवाओं पर भरोसा

देश के युवाओं पर पूरा भरोसा होने का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह कर सकते हैं पीढ़ी है जो हर लक्ष्य को हासिल कर सकती है। उन्होंने मोदी कहा कि यह वह पीढ़ी है जो कर सकने में विश्वास रखती है और वह हर लक्ष्य हासिल कर सकती है। उनको देश की बहनों व बेटियों, किसानों और पेशेवरों पर पूरा भरोसा है।

पीएम ने कहा कि अवरोध में भारत के 21वीं सदी के सपनों और आकांक्षाओं को रोकने की ताकत नहीं है। हमारी ताकत हमारी ऊर्जा है, हमारी ताकत हमारी एकजुटता है। हमारी जीवन शक्ति राष्ट्र प्रथम की भावना है। देश द्वारा लिए गए संकल्प को पूरा करने के लिए हर व्यक्ति को साथ आना होगा और उन्हें अपनाना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement