Home देश भारत पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन बनने की स्थिति की समीक्षा की, देश की हर आबादी तक जल्द-से-जल्द पहुंचाने की अपील

पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन बनने की स्थिति की समीक्षा की, देश की हर आबादी तक जल्द-से-जल्द पहुंचाने की अपील

आउटलुक टीम - OCT 17 , 2020
पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन बनने की स्थिति की समीक्षा की, देश की हर आबादी तक जल्द-से-जल्द पहुंचाने की अपील
पीएम मोदी
File Photo
आउटलुक टीम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। एक बैठक को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कोरोनो वायरस वैक्सीन के वितरित करने की व्यवस्था के बारे में चर्चा की जब एक को अंततः उपलब्ध करा दिया जाएगा। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, प्रधान वैज्ञानिक सलाहकार, प्रधान सचिव,पीएम, वरिष्ठ वैज्ञानिक,  पीएमओ के अधिकारी के अलावा केंद्र सरकार के अन्य विभागों के अधिकारी शामिल हुए। 

पीएम मोदी ने देश के सभी लोगों तक वैक्सीन को तुरंत पहुंचाने का आह्वान किया। उन्होंने डिलीवरी लॉजिस्टिक्स की योजना बनाते समय अधिकारियों को "देश की भौगोलिक अवधि और विविधता" को ध्यान में रखने का निर्देश दिया।

इससे पहले दिन में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत में सक्रिय कोविड-19 मामलों के साथ "अभूतपूर्व" उपलब्धि की रिपोर्ट की थी, जो दो महीने में पहली बार 8 लाख से नीचे आ गया है। यह दूसरी ऐसी बैठक है, जिसे प्रधानमंत्री ने पिछले 48 घंटों में नेतृत्व किया है।

पीएमओ के अनुसार तीन कोविड वैक्सीन देश में विकास के उन्नत चरणों में हैं, जिनमें से दो दूसरे चरण में हैं और दूसरा तीसरे चरण में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से