Advertisement

वाइब्रेंट गुजरातः मोदी ने वैश्विक नेताओं से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गांधीनगर में कई देशों के प्रमुखों और मंत्रियों से मुलाकात की और द्विपक्षीय बातचीत की। ये नेता वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन में भाग लेने यहां पहुंचे हैं।
वाइब्रेंट गुजरातः मोदी ने वैश्विक नेताओं से की मुलाकात

वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन के औपचारिक उदघाटन से पहले प्रधानमंत्री ने यहां महात्मा मंदिर में आज सुबह कई अंतरराष्ट्रीय नेताओं से प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत की। सबसे पहले उनकी मुलाकात रवांडा के राष्टपति पॉल कागामे के साथ हुई।

विदेश मंत्रालय में प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कई ट्वीट जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री ने रवांडा, सर्बिया, जापान और डेनमार्क के नेताओं से द्विपक्षीय बातचीत की। स्वरूप ने ट्वीट कर कहा, जनवरी की ठंडी सुबह में गांधीनगर में दिन की शुरआत प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत के साथ हुई। वाइब्रेंट गुजरात के अवसर पर प्रधानमंत्री ने रवांडा के राष्ट्रपति पॉल कागामे के साथ बातचीत की।

एक अन्य ट्वीट में कहा गया है, दोनों नेताओं की उपस्थिति में अपराध विज्ञान के क्षेत्र में सहयोग के लिये आपसी सहमति ज्ञापन (एमओयू) का आदान-प्रदान किया गया। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन में भी रवांडा को शामिल किया गया है।

मोदी ने इसके बाद सर्बिया के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर वुसिक, जापान के आर्थिक मंत्री सीको हीरोसिंगे और फिर डेनमार्क के ऊर्जा मंत्री लेर्स क्लीलेहोल्ट के साथ भी द्विपक्षीय बातचीत की।

एक अन्य ट्वीट में स्वरूप ने कहा, सर्बिया के साथ संबंधों को मजबूत किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां वाइब्रेंट गुजरात 2017 में दूसरी द्विपक्षीय बातचीत सर्बिया के प्रधानमंत्री अलेक्जेंडर वुसिक के साथ की।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad