Advertisement

तेल के दामों में फिर गिरावट, 78.06 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल, तो 72.74 रुपये पर डीजल

पिछले कुछ दिनों से लगातार घट रहे तेल के दामों में एक बार फिर से गिरावट दर्ज हुई है। शुक्रवार को जहां...
तेल के दामों में फिर गिरावट, 78.06 रुपये प्रति लीटर हुआ पेट्रोल, तो 72.74 रुपये पर डीजल

पिछले कुछ दिनों से लगातार घट रहे तेल के दामों में एक बार फिर से गिरावट दर्ज हुई है। शुक्रवार को जहां दिल्ली में पेट्रोल 78.06 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डीजल 0.15 रुपये प्रति लीटर घटकर 72.74 पर बिक रहा है। इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल 83.57 रुपये प्रति लीटर पर है जबकि डीजल 76.22 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को  पेट्रोल की कीमत में 21 पैसे और डीजल की कीमत में 18 पैसे की कटौती की गई थी। दिल्ली में पेट्रोल 78.21 रुपये प्रति लीटर और डीजल 72.89 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा था।

बता दें कि पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दामों से आम आदमी को राहत देने के लिए वैट घटा दिया गया था। जिसके बाद कई राज्यों ने भी तेल पर से वैट घटा दिया जिससे तेल के दामों में 5 रुपये की कमी आई थी। हालांकि दिल्ली सरकार ने वैट घटाने से इनकार कर दिया था। इससे नाराज होकर एक दिन के लिए दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप बंद रखे गए थे।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों को लेकर विशेषज्ञों का मानना है कि अमेरिका और चीन के बीच काफी समय से जारी ट्रेड वार और खपत की मांग में गिरावट बनी रहने की संभावना है, जिसके चलते आयात किए जाने वाले कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी मुश्किल ही देखने को मिलेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad