Advertisement

दिल्ली में कोरोना वायरस के 7000 मामले, इनमें से 1500 मरीज ही अस्पताल में भर्ती: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के 7,000  के...
दिल्ली में कोरोना वायरस के 7000 मामले, इनमें से 1500 मरीज ही अस्पताल में भर्ती: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के 7,000  के करीब मामले हैं इनमें से 1,500 मामले ही अस्पतालों में हैं।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती 1500 में से सिर्फ 27 लोग ही वेंटिलेटर पर हैं। 75 फीसदी के करीब मामलों में या तो कोरोना के लक्षण नहीं हैं या फिर हल्के लक्षण हैं। ऐसे लोगों को हमने घर पर आइसोलेट करने का इंतजाम किया है।

बुजुर्गों की संख्या ज्यादा

मुख्यमंत्री ने कहा, "दिल्ली में जिन लोगों की मौत हुई है उनमें से 82% लोग 50 साल से अधिक उम्र के थे, बुजुर्गों की मौत ज्यादा हो रही है।"

एम्बुलेंस की दिक्कतें होंगी खत्म

केजरीवाल ने बताया, "कल हमने आदेश जारी कर कई सारे निजी अस्पतालों से एंबुलेंस मांगी हैं। एंबुलेंस निजी अस्पतालों में तो काम करेंगी हीं, लेकिन अगर उनको कोई फोन जाता है तो उनको सरकारी ड्यूटी भी करनी होगी। उम्मीद है कि इससे एंबुलेंस की दिक्कत अब खत्म होगी।"

प्रवासी मजदूरों से अपील

प्रवासी मजदूरों से अपील करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "हम ट्रेन का इंतजाम कर रहे हैं, एक ट्रेन मध्यप्रदेश, एक बिहार जा चुकी है। हम और ट्रेन का इंतजाम कर रहे हैं, केंद्र सरकार और दूसरे राज्यों से बात कर रहे हैं। घर से पैदल मत निकलिए, ये आपके लिए सुरक्षित नहीं है। हम आपकी ज़िम्मेदारी ले रहे हैं।"

दिल्ली में लगभग 400 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में 400 के करीब स्वास्थ्यकर्मी कोरोना पॉजिटिव हैं (निजी और सरकारी दोनों), इसमें कोविड अस्पताल के स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या बहुत कम है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में 8 मई रात 12 बजे से 9 बजे रात 12 बजे तक कोरोना वायरस के 6,923 मामले सामने आए हैं, इसमें कल के 381 मामले  शामिल हैं। दिल्ली में अब तक 2,069 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad