Advertisement

विपक्ष के नेताओं के साथ कल श्रीनगर जा सकते हैं राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद शनिवार को पहली बार राहुल गांधी और विपक्ष के 9 नेता श्रीनगर जा...
विपक्ष के नेताओं के साथ कल श्रीनगर जा सकते हैं राहुल गांधी

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद शनिवार को पहली बार राहुल गांधी और विपक्ष के 9 नेता श्रीनगर जा सकते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, विपक्षी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस, सीपीआई-एम, सीपीआई, आरजेडी, एनसीपी, टीएमसी और डीएमके शामिल हैं। इस दौरान राहुल गांधी के साथ होने की संभावना है। बता दें कि राहुल गांधी राज्य का दौरा करना चाहते हैं और उन्होंने राज्यपाल सत्य पाल मलिक को अनुमति देने के लिए कहा था।

ये नेता होंगे शामिल

सूत्रों ने कहा कि श्रीनगर का दौरा करने वाले नेताओं में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, सीपीआई-एम के सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी राजा, डीएमके के तिरुचि शिवा, राजद के मनोज झा और टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे।

पार्टी के भीतर इस मुद्दे पर चर्चा के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार शाम को एक बैठक की।

आजाद को श्रीनगर और जम्मू में रोका गया था

सूत्रों ने कहा कि अगर प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है तो नेताओं का राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में जाने का भी इरादा है। अब तक, सरकार ने किसी भी राजनीतिक नेताओं को राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी है।

बता दें कि केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त कर देने के बाद यहां के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित क्षेत्रीय दलों के नेता नजरबंद हैं। कांग्रेस सांसद आजाद को राज्य में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी और उन्हें दो बार श्रीनगर और जम्मू में रोक दिया गया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement