Advertisement

राष्ट्रपति चुनाव: नतीजों से पहले जश्न मनाने के लिए रैरंगपुर तैयार, लोगों में भारी उत्साह

रैरंगपुर शहर में "ओडिशा की बेटी" द्रौपदी मुर्मू को जीत पर बधाई देने वाले होर्डिंग्स पहले ही आ चुके हैं।...
राष्ट्रपति चुनाव: नतीजों से पहले जश्न मनाने के लिए रैरंगपुर तैयार, लोगों में भारी उत्साह

रैरंगपुर शहर में "ओडिशा की बेटी" द्रौपदी मुर्मू को जीत पर बधाई देने वाले होर्डिंग्स पहले ही आ चुके हैं। राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतगणना शुरू होने से पहले ही यहां स्थानीय लोगों का मानना है कि जीत एनडीए उम्मीदवार की मुट्ठी में है।


विभिन्न स्थानीय संगठन जैसे व्यापारी निकाय, बार एसोसिएशन और धार्मिक और शैक्षणिक संस्थान, और यहां तक कि सरकारी अधिकारी भी "यहां की बेटी" को बधाई देने के लिए उत्साह के साथ इंतजार कर रहे हैं।

लोक कलाकारों और आदिवासी नर्तकियों ने अपने प्रदर्शन का पूर्वाभ्यास किया और परिणाम घोषित होते ही सड़कों पर उतरने के लिए तैयार हैं। वे देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति के साक्षी बनने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

स्थानीय भाजपा नेता तपन महंत ने कहा, "हम 20,000 लड्डू तैयार कर रहे हैं और मुर्मू को बधाई देने के लिए 100 बैनर लगाए हैं, जिनका हमारे शहर में घर है।"

कई संगठनों ने सामूहिक कार्यक्रमों की योजना बनाई है क्योंकि दोपहर से मयूरभंज जिले के रायरंगपुर शहर में ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के आने की संभावना है।

लोगों में उत्साह है क्योंकि पहली बार राज्य के किसी व्यक्ति के देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन होने की संभावना है।

देश के 15वें राष्ट्रपति का चुनाव करने के लिए देश भर के सांसदों ने सोमवार को अपने मताधिकार का प्रयोग किया, जिसमें मुर्मू और विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के बीच मुकाबला है।

एनडीए उम्मीदवार को बीजद, बसपा, शिरोमणि अकाली दल, शिवसेना और झामुमो का भी समर्थन मिला है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad