Advertisement

पंजाब में ड्रोन से हथियार गिराने के मामले में दो खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ वारंट

पंजाब के मोहाली स्थित स्पेशल एनआइए कोर्ट ने पाकिस्तान से ड्रोन संचालित करके पंजाब में हथियार और...
पंजाब में ड्रोन से हथियार गिराने के मामले में दो खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ वारंट

पंजाब के मोहाली स्थित स्पेशल एनआइए कोर्ट ने पाकिस्तान से ड्रोन संचालित करके पंजाब में हथियार और गोला-बारूद गिराने के मामले में खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के दो आतंकियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

नीटा और बग्गा के खिलाफ वारंट

एनआइए के प्रवक्ता ने बताया कि जम्मू स्थित आरएसपुरा के निवासी रंजीत सिंह नीटा और होशियापुर के गुरमीत सिंह उर्फ बग्गा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं। इस समय नीटा पाकिस्तान में और बग्गा जर्मनी में रह रहा है। यह मामला िपछले साल सितंबर की घटना से जुड़ा है जब ड्रोन अथवा अनमैन्ड एरियल व्हीकल (यूएवी) का इस्तेमाल करके पंजाब के चोला साहिब में हथियार, गोला-बारूद के अलावा नकली भारतीय नोट गिराए गए थे।

दोनों आतंकी विदेश में छिपे हैं

एनआइए के अनुसार जांच में पता चला कि हथियार और नकली नोट भारतीय सीमा के भीतर गिराने की साजिश में नीटा और बग्गा की भूमिका है। केजेडएफ का मुखिया नीटा पािकस्तान में छिपा है जबकि इसी संगठन के जुड़ा बग्गा जर्मनी के हैमबर्ग में छिपा है। केजेडएफ आंतकी संगठन घोषित किया जा चुका है।

अब तक नौ लोग गिरफ्तार

हथियार गिराने की इस घटना से नागरिकों की जान-माल को जोखिम होने के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होने के कारण एनआइए ने इसकी जांच अपने हाथ में ले ली थी। जांच में पता चला कि संभवतः इन दोनों ने पंजाब में कुछ लोगों की मदद से इस वारदात को अंजाम दिया और वे राज्य में आतंकी गतिविधियां चला सकते हैं। इस मामले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad