Advertisement

सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की छात्रों की अर्जी, NEET परीक्षा तय तारीख को ही होगी; जानें- क्या है पूरा शेड्यूल जिससे हो रही परेशानी

मेडिकल कोर्स में नामांकन हेतु आयोजित होने वाली नीट परीक्षा की तारीख बदलने की मांग वाली याचिका को...
सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की छात्रों की अर्जी, NEET परीक्षा तय तारीख को ही होगी; जानें- क्या है पूरा शेड्यूल जिससे हो रही परेशानी

मेडिकल कोर्स में नामांकन हेतु आयोजित होने वाली नीट परीक्षा की तारीख बदलने की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। अब ये स्पष्ट हो गया है कि परीक्षा तय तारीख यानि 12 सितंबर को ही होगी।

दरअसल, छात्रों की तरफ से दाखिल याचिका में मांग की गई थी कि नीट परीक्षा की तारीख में बदलाव किया जाए। क्योंकि, नीट परीक्षा के दिन ही सीबीएसई के कुछ पेपर्स भी हैं। एग्जाम का डेट क्लैश हो रहा है।

कोर्ट की तरफ से जस्टिस खानविलकर ने छात्रों को टेस्टिंग एजेंसी या संस्थान के सामने अपनी बात रखने को कहा है। हालांकि, कोर्ट ने ये भी कहा है कि हम प्रोविजनल आधार पर कंपार्टमेंट वाले छात्रों को नीट परीक्षा में बैठने की इजाजत दे सकते हैं।

याचिकाकर्ता की तरफ से कारण बताते हुए कहा गया था कि पिछले साल जेईई परीक्षा को टाला गया था। परीक्षा देने से वंचित छात्रों को अलग से एग्जाम लेने के आदेश दिए गए ते। इस बार भी ऐसा कीजिए। इस पर कोर्ट ने कहा कि इस बाबत एनटीए के पास जाइए। हम आदेश पारित नहीं करेंगे।

क्या है शेड्यूल जिसे लेकर छात्रों में परेशानी

नीट की परीक्षा 12सितंबर को

सीबीएसई 12वीं की इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंट एग्जाम- 25अगस्त से 15सितंबर तक

छात्रों का कहना है कि कई एग्जाम की तारीख नीट की तारीख के दिन या एक दिन आगे-पीछे है। इससे उन्हें परेशानी होगी। वो एक केंद्र से दूसरे केंद्र कैसे जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad