Advertisement

एनसीपी ने स्वीकारी ईवीएम हैकिंग की चुनौती, आप ने बताया ड्रामा

चुनाव आयोग के मुताबिक ईवीएम हैकिंग की चुनौती को सिर्फ एनसीपी ने स्वीकार किया है। आप ने चुनाव आयोग के ईवीएम हैकथान को ड्रामा बताया है। 3 जून को होने वाले ईवीएम हैकथान के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का शुक्रवार को आखिरी दिन था।
एनसीपी ने स्वीकारी ईवीएम हैकिंग की चुनौती, आप ने बताया ड्रामा

चुनाव आयोग के मुताबिक सिर्फ एनसीपी ने ईवीएम हैकिंग की चुनौती को स्वीकार किया है। कुल 8 राजनीतिक दलों ने इवीएम हैकथान को लेकर रेस्पॉन्स किया है। चुनाव आयोग के मुताबिक कांग्रेस और आप ने ईवीएम हैकथान को लेकर कुछ मुद्देे जरूर उठाए, लेकिन चैलेंज में शामिल होने की इच्छा नहीं जताई है। उधर आप प्रवक्ता गोपाल राय ने तो इसे ड्रामा तक कह दिया है।   

रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन

ईवीएम हैक करने के लिए 3 जून से चुनौती शुरू होगी, लेकिन इसके लिए पार्टियों को 26 मई शाम 5 बजे तक आयोग को अपने नाम भेजने थे। गौरतलब है कि 20 मई को आयोग ने घोषणा की थी कि 3 जून से ईवीएम चैलेंज हो रहा है, जिसके लिए 26 मई तक पार्टियां तीन जानकारों को नामित कर सकती हैं।

हैकथान में हिस्सा लेंगे, ड्रामे में नहीं: आप

आम आदमी पार्टी ने कहा है कि चुनाव आयोग की चुनौती मौजूदा स्वरूप में मंजूर नहीं है, हैकथान में हिस्सा लेंगे, ड्रामे में नहीं। आप के नेता गोपाल राय ने कहा कि चुनाव आयोग हैकथान कराएगा तो हिस्सा लेंगे, प्रदर्शनी में हिस्सा क्यों लेंगे? उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग हैकथान कराएं, मदर बोर्ड बदलने की इजाज़त दें। चुनाव आयोग को डर किस बात का है? चुनाव आयोग हैकथान नहीं, प्रदर्शनी कर रहा है। इससे ईवीएम पर उठ रहे सवालों का जवाब नहीं मिलेगा। हमने विधानसभा में मदर बोर्ड बदलकर हैक करके दिखाया था। अगर हम ईवीएम हैक नही कर पाएंगे तो इससे लोकतंत्र मजबूत ही होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad