Advertisement

नक्‍सलियों ने रेल ट्रैक उड़ाया, हावड़ा-मुंबई रूट बाधित

पुलिस दमन और पांच राज्‍यों की पुलिस के संयुक्‍त अभियान के खिलाफ नक्‍सलियों के भारत बंद के दौरान...
नक्‍सलियों ने रेल ट्रैक उड़ाया, हावड़ा-मुंबई रूट बाधित

पुलिस दमन और पांच राज्‍यों की पुलिस के संयुक्‍त अभियान के खिलाफ नक्‍सलियों के भारत बंद के दौरान रविवार की देर रात माओवादियों ने झारखंड के चाईबासा में रेल ट्रैक को उड़ा दिया। आधी रात कोई ढाई बजे लोटापहाड़ सोनुवा के बीच हावड़ा- मुंबई मेन रेल रूट को निशाना बनाया गया। इससे हावड़ा-मुंबई रूट सीधे तौर पर प्रभावित हुआ है। लंबे समय के बाद माओवादियों ने झारखण्‍ड में रेल ट्रैक को निशाना बनाया है।


विस्‍फोट में करीब एक मीटर रेल ट्रैक को उड़ा दिया। घटना को अंजाम देने के बाद बंद के समर्थन में माओवादियों ने पर्चा भी छोड़ा। उस दौरान कोई ट्रेन नहीं आ रही थी इसलिए विस्‍फोट से कोई दूसरा नुकसान नहीं हुआ। अप लाइन में विस्‍फोट के कारण कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हुआ। रेलवे के अनुसार ट्रैक को दुरुस्‍त करने का काम सुबह से ही प्रारंभ कर दिया गया है। रेल ट्रैक उड़ाने के बाद हावड़ा-पुणे एकसप्रेस, टाटा एलेप्‍पी एक्‍सप्रेस, हावड़ा- अहमदाबाद एक्‍सप्रेस सहित कई पैसेंजर और गुड्स ट्रेनें जहां-तहां रुकी पड़ी हैं। मनोहरपुर में अहमदाबाद और आजाद हिंद एक्‍सप्रेस को रोका गया है तो टाटानगर में साउथ बिहार और उत्‍कल एक्‍सप्रेस को रोका गया है।

माओवादियों के खिलाफ पुलिस दमन, आपरेशन प्रहार और गया में पीपुल्‍स लिब्रेशन गुरिल्‍ला आर्मी के चार कमांडरों को जहर देकर मारने जैसी घटनाओं के विरोध में 26 अप्रैल को भाकपा माओवादी के भारत बंद का कॉल दिया है। समर्थन में खूंटी, हजारीबाग, चाईबासा, गिरिडीह, पलामू आदि में जगह-जगह बैनर, पोस्‍टर चिकपाये हैं। हालांकि माओवादियों के बंद को देखते हुए पुलिस मुख्‍यालय ने जिलों को पहले ही सतर्क कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad