Advertisement

पुलवामा में आतंकियों ने किया 2 लोगों का अपहरण, एक की गोली मारकर की हत्या

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने वनक्षेत्र से घुमंतू गुज्जर समुदाय...
पुलवामा में आतंकियों ने किया 2 लोगों का अपहरण, एक की गोली मारकर की हत्या

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को संदिग्ध आतंकवादियों ने वनक्षेत्र से घुमंतू गुज्जर समुदाय के दो सदस्यों को अगवा किया और फिर उनमें से एक की गोली मारकर हत्या कर दी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिये जाने के बाद यह इस तरह की पहली घटना है।

पुलिस के एक प्रवक्ता के मुताबिक, शाम लगभग साढ़े सात बजे पुलवामा जिले के त्राल में वनक्षेत्र से राजौरी जिला निवासी अब्दुल कदीर कोहली और श्रीनगर के खोनमोह निवासी मंजूर अहमद को एक अस्थायी आश्रय 'धोक' से अज्ञात बंदूकधारियों ने अगवा किया। उन्होंने कहा कि इसके बाद तलाशी और बचाव दल को कोहली का गोलियों से छलनी शव मिला जबकि एक अन्य व्यक्ति का पता लगाने के लिये खोज अभियान जारी है।

केन्द्र सरकार द्वारा पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के ऐलान के बाद यह पहला आतंकवादी हमला है। इससे पहले 20 अगस्त को उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का दहशतगर्द ढेर हो गया था और एक विशेष पुलिस अधिकारी की मौत हो गई थी। इसके अलावा एक पुलिस उप-निरीक्षक जख्मी हो गया था। यह पांच अगस्त के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई पहली मुठभेड़ थी।

सुरक्षाबलों का वाहन समझकर प्रदर्शनकारियों ने किया पथराव, स्थानीय ट्रक ड्राइवर की मौत

पिछले दिनों रविवार शाम को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए पथराव में एक कश्मीरी ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई थी। इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। पुलिस के मुताबिक, नूर मोहम्मद डार (42) जिले के जरादीपुरा उरानहाल इलाके का रहने वाला था और घटना के समय वह अपने घर लौट रहा था। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने उसके ट्रक को गलती से सुरक्षाबलों का वाहन समझकर उस पर पथराव कर दिया। आरोपी पत्थरबाजों की पहचान कर ली गई और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement