Advertisement

महाराष्ट्र में बारिश का कहर, रत्नागिरी में डैम टूटने से 6 लोगों की मौत और 20 से ज्यादा लापता

महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश की वजह से रत्नागिरी में तिवरे डैम टूट गया है।...
महाराष्ट्र में बारिश का कहर, रत्नागिरी में डैम टूटने से 6 लोगों की मौत और 20 से ज्यादा लापता

महाराष्ट्र में बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश की वजह से रत्नागिरी में तिवरे डैम टूट गया है। इस वजह से डैम के पास बसे करीब 7 गांवों में बाढ़ आ गई है। अचानक हुए इस हादसे में 6 लोगों की मौत की खबर है जबकि गांवों के करीब दो दर्जन लोग गायब बताए जा रहे हैं। स्थानीय प्रशासन ने दो शव बरामद किए हैं।

देर रात डैम टूटने के चलते आसपास के क्षेत्रों में अचानक बाढ़ आ गई और डैम के पास बने लगभग एक दर्जन घर पूरी तरह बह गए हैं। स्थानीय प्रशासन, पुलिस और वॉलेंटियर्स के अलावा एनडीआरएफ टीम को भी बचाव और राहत कार्य में लगाया गया है।

मुबंई सहित कई शहर पर बारिश का कहर

मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई इलाके रविवार से भारी बारिश की चपेट में हैं। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से अब तक लगभग 30 लोगों की मौत हो चुकी है और 75 लोग घायल हो गए हैं। इनमें मुंबई, ठाणे और पुणे में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या भी शामिल है। लिहाजा प्रदेश सरकार ने मंगलवार को मुंबई में छुट्टी की घोषणा कर दी थी।

बारिश और हाई टाइड का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर महाराष्ट्र के तट के ऊपर बादलों का असर दक्षिण गुजरात और आसपास के इलाकों में होने की संभावना है। मुंबई में कई स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है। साथ ही हाई टाइड का भी अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के कई इलाकों में लोगों को घर से मौसम के अपडेट्स देखकर ही निकलने की नसीहत दी गई है। लगभग तय है ‌कि स्पष्ट है कि बारिश मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों में अभी और मुश्किल हालात पैदा कर सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad