Advertisement

दिल्ली में भी खुलेंगी दुकानें, लेकिन बाजार-मॉल को अनुमति नहीं: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि देश की राजधानी दिल्ली में गृह मंत्रालय के...
दिल्ली में भी खुलेंगी दुकानें, लेकिन बाजार-मॉल को अनुमति नहीं: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि देश की राजधानी दिल्ली में गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के तहत रिहायशी क्षेत्रों में दुकानें खोली जा सकती हैं। हालांकि, उन्‍होंने शॉपिंग मॉल्‍स और मार्केट कॉम्‍प्‍लेक्‍स को किसी भी तरह की रियायत देने से इंकार कर दिया। वहीं कन्टेनमेंट एरिया में अभी कोई दुकान नहीं खुलेंगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैंने पिछले हफ्ते रविवार को कहा था कि लॉकडाउन जारी रहेगा कोई रियायत नहीं दी जाएगी, लेकिन एक रियायत हम दे रहे हैं शुक्रवार को केंद्र सरकार ने कुछ तरह की दुकान खोलने का आदेश दिया है। हम उस आदेश को लागू कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ज़रूरी सेवाओ को कोई नहीं छेड़ रहा।

मार्केट-मॉल को अनुमति नहीं

राजधानी दिल्ली में कोई मार्केट, शॉपिंग मॉल नहीं खुलेंगे। उन्होंने कहा कि रिहाइशी इलाकों में कुछ दुकानें खुलेंगी। स्टैंड अलोन दुकानें खुलेंगी।

तीन मई के बाद लेंगे कोई निर्णय

केजरीवाल ने साफतौर पर कहा कि सुरक्षा को देखते हुए कन्टेनमेंट एरिया में अभी कोई दुकान नहीं खुलेंगी। इसके अलावा 3 मई तक कोई इजाजत नहीं दे रहे हैं। सब कुछ बंद रहेगा।उन्होंने कहा कि  3 मई तक पीएम ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। 3 मई के बाद ही हम कोई निर्णय करेंगे।

पिछला हफ्ता रहा बेहतर

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि पिछला हफ्ता दिल्ली वालों के लिए पहले के कुछ हफ्तों से थोड़ा बेहतर था। उन्होंने कहा कि इस बीते हफ्ते में कम संख्या में कोरोना के मामले सामने आए, कम मौतें हुईं और कई लोग पूरी तरह से ठीक होने के बाद घर चले गए।

मुख्यमंत्री की अपील

मुख्यमंत्री ने कहा, "लोगों के मन मे जज़्बा है कि कैसे दूसरे की जान बचा सकते हैं। कल को हो सकता है कि मुसलमान का प्लाज्मा हिन्दू के काम आए और हिन्दू का प्लाज्मा मुसलमान के काम आ जाए। भगवान ने तो फर्क नहीं किया. हम लोगों ने आपस में दीवारें क्यों पैदा की हैं। हमें ये सबक लेना चाहिए कि अगर आपके मन में किसी दूसरे धर्म के व्यक्ति के प्रति दुर्भावना आए तो सोच लीजिएगा हो सकता है कि उसका प्लाज्मा कल को आपके काम आए और आपकी जिंदगी बचाए।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad