Advertisement

नीरव मोदी के वकील का दावा, ‘2G और बोफोर्स जैसा ही होगा इस केस का अंजाम’

पंजाब नैशनल बैंक घोटाले को लेकर इसके मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया तेज हो गई...
नीरव मोदी के वकील का दावा, ‘2G और बोफोर्स जैसा ही होगा इस केस का अंजाम’

पंजाब नैशनल बैंक घोटाले को लेकर इसके मुख्य आरोपी नीरव मोदी पर कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया तेज हो गई है। विपक्ष, सरकार, मीडिया और आम लोगों के बीच 11,400 करोड़ रुपए के बैंक घोटाला केस चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे लेकर सरकारी एजेंसियां भी सख्ती बरतती दिखाई दे रही हैं। इस बीच नीरव मोदी के वकील ने दावा किया है कि इस केस में भी अभियोजन पक्ष को मुंह की खानी पड़ेगी।

नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल का कहना है कि टूजी घोटाले और बोफोर्स की तरह यह मामला भी गिर जाएगा। जांच एजेंसियां मीडिया में शोर कर रही हैं लेकिन वे आदालत में आरोप साबित नहीं कर पाएंगे। उन्हें यकीन है कि नीरव मोदी दोषी साबित नहीं होंगे।

इधर, पंजाब नैशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी ने पीएनबी को चिट्ठी लिखी है। उसने कहा है कि पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) द्वारा मामले को सार्वजनिक कर दिए जाने से अब बात बिगड़ गई है और बैंक ने उससे बकाया वसूलने के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं। इसके साथ ही नीरव मोदी का कहना है कि उसकी कंपनियों पर बकाया बैंक द्वारा बतायी जा रही रकम से काफी कम है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पीएनबी प्रबंधन को 15-16 फरवरी को लिखे एक पत्र में नीरव मोदी ने कहा कि उसकी कंपनियों पर बैंक का बकाया 5,000 करोड़ रुपये से कम है। पत्र के मुताबिक, “गलत तौर पर बताई गई बकाया राशि से मीडिया में होहल्ला हो गया और परिणाम स्वरूप तत्काल तौर पर खोज का काम शुरू हो गया और कंपनी का चलना भी बंद हो गया। इससे समूह पर बैंक के बकाया को चुकाने की हमारी क्षमता संकट में पड़ गई है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad