Advertisement

पुलिस की हिटलिस्ट में शामिल लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर ढेर, पंपोर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ जारी अभियान में सुरक्षाबलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पांपोर...
पुलिस की हिटलिस्ट में शामिल लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर ढेर, पंपोर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ जारी अभियान में सुरक्षाबलों को शनिवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पांपोर मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर उमर मुश्ताक खांडे को मार गिराया है। उसका एक अन्य साथी भी ढेर कर दिया गया है। मुठभेड़ के बाद घटना स्थल से भारी मात्रा में गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं। सर्च अभियान अभी भी जारी है।

बता दें, उमर मुश्ताक खांडे उन आतंकवादियों में शामिल था, जिसे इस साल अगस्त में पुलिस द्वारा जारी एक हिटलिस्ट में रखा गया था। इसके बाद से ही सुरक्षा बलों को उसकी तलाश थी। इसी दौरान वह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में घिर गया था।

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) विजय कुमार ने ट्वीट किया कि खांडे इस साल की शुरुआत में श्रीनगर जिले के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या की घटना में शामिल था।

उन्होंने ट्वीट किया, ''श्रीनगर के बघाट में दो पुलिसकर्मियों की हत्या और आतंकवाद से जुड़े अन्य अपराधों में शामिल शीर्ष 10 आतंकवादियों में शामिल लश्कर का कमांडर उमर मुस्ताक खांडे पंपोर में फंसा है।'' बाद में पुलिस ने सूचना दी कि वह मारा गया है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि नागरिक हत्याओं के बाद 9 मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी मारे गए। श्रीनगर के 5 में से 3 आतंकवादियों को हमने 24 घंटे से भी कम समय में ढेर कर दिया है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement