Advertisement

बजाज के समर्थन में आईं किरण मजूमदार, कहा- अर्थव्यवस्था पर कुछ सुनना नहीं चाहती सरकार

उद्योगपति राहुल बजाज के बयान पर जारी सियासत के बीच अब बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ ने भी सरकार पर...
बजाज के समर्थन में आईं किरण मजूमदार, कहा- अर्थव्यवस्था पर कुछ सुनना नहीं चाहती सरकार

उद्योगपति राहुल बजाज के बयान पर जारी सियासत के बीच अब बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ ने भी सरकार पर निशाना साधा है। शॉ ने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है।

किरण ने ट्वीट किया कि उम्मीद है कि सरकार खपत और विकास दर को पटरी पर लाने के लिए भारतीय उद्योग जगत से संपर्क साधेगी। अभी तक हम सभी से दूरी बनाकर रखा जा रहा है और सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है।

दरअसल, केन्द्रीय मंत्री अमित शाह एक टीवी कार्यक्रम में पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में ऑटो सेक्‍टर की प्रमुख कंपनियों में शुमार बजाज ऑटो के चेयरमैन राहुल बजाज भी उपस्थित थे। प्रश्न-उत्तर का दौर चल रहा था। तभी राहुल बजाज खड़े हुए और साध्वी प्रज्ञा का जिक्र करते हुए उन्होंने अमित शाह से सवाल कर दिया। बजाज ने कहा था कि देश में डर का माहौल है और लोग सरकार की आलोचना करने से डरते हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि लोगों को यह भरोसा नहीं है कि सरकार आलोचनाओं को सहज तरीके से लेगी। उन्होंने कहा कि मैं यहां प्रशंसा करने के लिए नहीं हूं। आप इसे पसंद नहीं करेंगे, लेकिन मेरा नाम जवाहरलाल नेहरू ने रखा था। राहुल बजाज ने आगे कहा कि यूपीए सरकार में किसी को भी गाली दे सकते थे। आपके खिलाफ बोलने से लोग डरते हैं। आप काम कर रहे हैं, तो फिर लोगों को बोलने की आजादी क्यों नहीं है?

कांग्रेस नेताओं ने किया बयान का समर्थन

वहीं, कांग्रेस नेताओं ने बजाज के बयान का समर्थन किया। कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि काफी समय बाद ‘कॉरपोरेट जगत से किसी व्यक्ति ने सत्ता के बारे में कुछ सच बोलने का साहस दिखाया है।' पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, ‘भारतीय कॉरपोरेट विज्ञापन उद्योग में सबसे प्रसिद्ध टैगलाइनों में से एक है कि ‘आप बजाज को हरा नहीं सकते हैं।' अमित शाह को भी पता चल गया है कि आप बस एक बजाज को चुप नहीं करा सकते हैं। हमारा बजाज ने बैंड बजा दिया।' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिलिंद देवड़ा ने ट्वीट किया, ‘मैं राहुल बजाज को हमेशा से ही गैर राजनीतिक, प्रखर राष्ट्रवादी और बहुत ईमानदार व्यक्ति के रूप में जानता हूं। उनकी कल की टिप्पणी उसी के अनुरूप है जो एमएसएमई, बैंकर और उद्योगपति मुझे बता रहे हैं कि अगर कारोबारी भावना जल्द नहीं सुधरी तो सबसे बुरा समय आ जायेगा।'

ट्विटर पर ट्रेंड हुए राहुल बजाज

राहुल बजाज के सवाल पर रविवार को ट्विटर पर जबरदस्त बहस छिड़ गई। #RahulBajaj सुबह से ही ट्रेंड करने लगा। कई यूजर्स ने उनकी तारीफ की तो कई ने उन्हें निशाने पर भी लिया

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad