Advertisement

भारत दौरे पर आए कनाडा के पीएम ने खालिस्तानी आतंकी को डिनर पर बुलाया

भारत यात्रा पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तान समर्थक आतंकी जसपाल अटवाल को...
भारत दौरे पर आए कनाडा के पीएम ने खालिस्तानी आतंकी को डिनर पर बुलाया

भारत यात्रा पर आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तान समर्थक आतंकी जसपाल अटवाल को दिल्ली में दिए जाने वाले विशेष भोज पर आमंत्रित किया, हालांकि बाद में यह कार्यक्रम रद्द कर दिया गया। इस मसले पर जहां सवाल उठ रहे हैं। वहीं कनाडा के पीएमओ की ओर से सफाई भी दी गई है।

इसके अलावा अटवाल की दो अलग-अलग तस्वीरें भी सामने आई हैं जिसमें ट्रूडो की पत्नी सोफिया और उनके एक मंत्री के साथ भी वे दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि अटवाल 32 साल पहले पंजाब के एक मंत्री पर जानलेवा हमला करने का दोषी है। अटवाल को पंजाब के पूर्व मंत्री मलकीत सिंह सिंद्धू पर 1986 में वैंकूवर आइलैंड में जानलेवा हमला करने के मामले में दोषी ठहराया गया था। जसपाल उन चारों लोगों में शामिल था, जिन्होंने सिद्धू की कार पर गोलियां चलाई थीं।

 ट्रूडो पर पहले भी खालिस्तान समर्थक होने के आरोप लगते रहे हैं। लेकिन तस्वीर और विशेष भोज में आमंत्रण के बाद अब विवाद और गहरा गया है।

भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, "हमारी बेवकूफी थी हमने बैकग्राउंड चैक नहीं किया। और कनाडा वाले जो कहते हैं कि हम खालिस्तानियों को समर्थन नहीं करते, उन्होंने उनको कैसे अनुमति दिया।"

कनाडा पीएमओ की सफाई

कनाडा के पीएमओ ने सफाई देते हुए बयान जारी किया है, “इस व्यक्ति (खालिस्तानी आतंकवादी जसपाल अटवाल) को किसी भी कार्यक्रम के लिए कभी भी आमंत्रित नहीं किया जाना चाहिए था, और उनके निमंत्रण को रद्द कर दिया गया है। हम यह कैसे हुआ यह देखने की प्रक्रिया में हैं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad