Advertisement

कठुआ रेप केस की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को, आरोपी की बेटी ने की सीबीआई जांच की मांग

जम्मू कश्मीर के कठुआ के गांव रसाना में 8 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या के मामले में सुनवाई शुरू हुई।...
कठुआ रेप केस की अगली सुनवाई 28 अप्रैल को, आरोपी की बेटी ने की सीबीआई जांच की मांग

जम्मू कश्मीर के कठुआ के गांव रसाना में 8 साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या के मामले में सुनवाई शुरू हुई। पुलिस ने मामले में आरोपियों को कोर्ट के सामने पेश किया जहां कोर्ट ने सभी आरोपियों को केस की चार्ज शीट देने के निर्देश दिए।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आरोपियों के वकील ने कोर्ट से कहा कि वो नार्को टेस्ट के लिए तैयार हैं। इस मामले में अगली सुनवाई 28 अप्रैल को होगी।

सुनवाई के बाद एक आरोपी ने कहा कि नार्को टेस्ट के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा। वहीं एक और अभियुक्त संजी राम की बेटी ने षडयंत्र का आरोप लगाते हुए मामले की सीबीआई जांच की मांग की है।

इधर पीड़ित परिवार ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सुरक्षा की मांग की है। साथ ही केस को जम्मू कश्मीर से बाहर ले जाने की गुहार लगाई है।

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के रेप और हत्या के तीन महीने बाद इस घटना को लेकर देशभर में हंगामा हो रहा है। पुलिस की अपराध शाखा ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में 15 पेज का आरोपपत्र दाखिल किया। इसमें इस बात का खुलासा हुआ है कि बकरवाल समुदाय की बच्ची का अपहरण, बलात्कार और उसकी हत्या इलाके से इस अल्पसंख्यक समुदाय को हटाने की एक सोची-समझी साजिश का हिस्सा थी। कथित तौर पर आठ साल की इस बच्ची को रासना गांव में देवीस्थान मंदिर में कई दिनों तक बंधक बनाकर रखा गया और सेवादार समेत कई लोगों ने कई बार उसका बलात्कार किया। इस खुलासे के बाद जहां इसे साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है, वहीं इस पर लगातार राजनीति भी की जा रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad