Advertisement

कर चोरी के मामले में नीरव मोदी भगोड़ा घोषित

सूरत की एक अदालत ने बुधवार को भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को कर चोरी के एक मामले में भगोड़ा घोषित...
कर चोरी के मामले में नीरव मोदी भगोड़ा घोषित

सूरत की एक अदालत ने बुधवार को भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को कर चोरी के एक मामले में भगोड़ा घोषित किया। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने हीरे के आयात पर लगने वाले सीमा शुल्क की कथित चोरी करने को लेकर उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट बी एच कपाड़िया ने दिसंबर 2014 में डीआरआई की मुंबई क्षेत्रीय इकाई द्वारा मोदी के खिलाफ दर्ज कराए गए मामले में हीरा कारोबारी को भगोड़ा घोषित किया।

डीआरआई के मुताबिक, सूरत में स्थित मोदी की कंपनियां कथित तौर पर सीमा शुल्क की चोरी में संलिप्त थीं।

सरकारी अभियोजक नयन सुखदवाला ने पीटीआई को बताया कि जज ने 15 नवंबर तक मोदी को अदालत के समक्ष पेश होने के लिए कहा है, नहीं तो डीआरआई को उसके खिलाफ आगे कार्रवाई करने की अनुमति दी जाएगी।

बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चौकसी ने पंजाब नैशनल बैंक  में लगभग 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले को अंजाम दिया है। घोटाले का पर्दाफाश होने से पहले दोनों इस साल जनवरी में देश छोड़कर फरार हो गए। नीरव मोदी हीरे की ज्वेलरी का बहुत बड़ा कारोबारी है और ग्लैमर की दुनिया में जाना माना नाम है। 48 साल के नीरव मोदी के नाम से हीरों का बड़ा ब्रांड है। कहा जाता है कि मेहमानों को लुभाने के लिए नीरव मोदी पेड़ों को भी हीरों से जड़ देते हैं। मॉडल्स नीरव मोदी के करोड़ों के गहने पहन कर इतराती नजर आती हैं। इतना ही नहीं, फिल्म एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा से लेकर सिद्धार्थ मल्होत्रा तक नीरव मोदी के लिए विज्ञापन कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad