Advertisement

जेईई मेन्स के बाद एडवांस्ड की तारीख का ऐलान, 23 अगस्त को आयोजित होगी परीक्षा

ज्वाइंट एंट्रेस एग्जाम (जेईई) एडवांस्ड 2020 की परीक्षा 23 अगस्त को आयोजित की जाएगी। ये जानकारी मानव...
जेईई मेन्स के बाद एडवांस्ड की तारीख का ऐलान, 23 अगस्त को आयोजित होगी परीक्षा

ज्वाइंट एंट्रेस एग्जाम (जेईई) एडवांस्ड 2020 की परीक्षा 23 अगस्त को आयोजित की जाएगी। ये जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्री (एमएचआरडी) रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने गुरुवार को दी है। इससे पहले जेईई मेन्स और नीट परीक्षा की तारीख की घोषणा की गई थी। बता दें, पिछले साल की तुलना में इस बार कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से तीन महीने लेट परीक्षा होगी। इससे पहले यह परीक्षा 17 मई को होने वाली थी।

ट्विटर हैंडल से दी जानकारी

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा, “जेईई मेन्स की परीक्षा तिथियों की घोषणा के बाद आज जेईई एडवांस्ड की परीक्षा की तिथि 23.08.2020 निश्चित कर दी गई है। मैं इस परीक्षा में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।“ इसके साथ ही निशंक ने एक वीडियो भी शेयर किया।

जेईई मेन्स परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई, नीट परीक्षा 26 जुलाई

 इससे पहले पांच मई को छात्रों के साथ ऑनलाइन बातचीत के दौरान निशंक ने आईआईटी में दाखिले के लिए जेईई परीक्षा की तिथियों की घोषणा की। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा नीट और जेईई की परीक्षा का कार्यक्रम तैयार किया जा चुका है। जेईई मेन्स परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी। जबकि नीट परीक्षा 26 जुलाई को आयोजित की जाएगी। बता दें कि जेईई मेन परीक्षा पहले 5, 7, 9 और 11 अप्रैल को ऑनलाइन होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने इसे टाल दिया। एनटीए ने नोटिस जारी कर कहा था कि जेईई मेन और मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट दोनों ही मई के अंतिम सप्ताह तक टाल दी गई है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad