Advertisement

कश्मीर- सुरक्षा चूक की वजह से मारे गए हमारे कार्यकर्ता, हो सीबीआई जांच: भाजपा

कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर पार्टी ने कहा है कि उसके तीन कार्यकर्ताओं की हत्या एक...
कश्मीर- सुरक्षा चूक की वजह से मारे गए हमारे कार्यकर्ता, हो सीबीआई जांच: भाजपा

कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या को लेकर पार्टी ने कहा है कि उसके तीन कार्यकर्ताओं की हत्या एक गंभीर सुरक्षा चूक है। पार्टी ने कुलगाम के जिला प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है जहां पर हमला किया गया था।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व एमएलसी सोफी यूसुफ ने कहा कि तीनों कार्यकर्ताओं को पार्टी के बार-बार अनुरोध के बावजूद सुरक्षा प्रदान नहीं की गई। उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से सुरक्षा चूक का मामला है और पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) और कुलगाम के जिला कलेक्टर को निलंबित करने की मांग की।

सोफी ने कहा, “हमने उन्हें बार-बार कहा है कि जब कार्यकर्ता सेफ क्लस्टर से अपने घर जाते हैं तो उन्हें एक वाहन और सुरक्षा प्रदान की जानी चाहिए। उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई। हम एसएसपी कुलगाम और डीसी कुलगाम को निलंबित करने और हत्या की सीबीआई जांच के आदेश की मांग करते हैं। ” सोफी ने कहा, “हमने पहले ही राज्यपाल को सूचित कर दिया था कि कई स्थानों पर सुरक्षा चूक है। हमारे जिला अध्यक्ष ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की थी जिसमें कहा गया था कि एसएसपी सहयोग नहीं कर रहे हैं।

कश्मीर में भाजपा कार्यकर्ताओं पर गुरुवार का हमला इस साल जुलाई के बाद से दूसरा सबसे बड़ा हमला है। गुरुवार को मारे गए तीन भाजपा कार्यकर्ताओं की पहचान युवा मोर्चा के महासचिव, फ़िदा हुसैन इटू, उमर हज्जाम, हारोरोन बेग के रूप में की गई।

इससे पहले ऐसा हमला 8 जुलाई की शाम को हुआ था, जब भाजपा नेता शेख वसीम बारी, उनके पिता बशीर अहमद और उनके भाई उमर सुल्तान, उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा इलाके में अपने निवास के बाहर मारे गए थे। बांदीपोरा के पुलिस स्टेशन के ठीक सामने भाजपा नेता का घर था। हमले के एक दिन बाद, इलाके में धमकी भरे पोस्टर दिखाई दिए, जिससे भाजपा कार्यकर्ताओं को इस्तीफा देने के लिए कहा गया। उस समय भी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने हत्याओं की जांच की मांग की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad