Advertisement

आज से वंदे भारत एक्सप्रेस का कॉमर्शियल रन शुरू, 2 सप्ताह के टिकट बुक

भारत की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवाएं रविवार को आम जनता के लिए शुरू हो गई। इससे एक...
आज से वंदे भारत एक्सप्रेस का कॉमर्शियल रन शुरू, 2 सप्ताह के टिकट बुक

भारत की पहली हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवाएं रविवार को आम जनता के लिए शुरू हो गई। इससे एक दिन पहले वाराणसी से दिल्ली यात्रा के दौरान इस ट्रेन में दिक्कतें आई थी। बता दें कि अगले दो सप्ताह के लिए पहले ही टिकटें बिक चुकी हैं।

वंदे भारत में आई थी खराबी

 ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ में वाराणसी से दिल्ली लौटते वक्त शनिवार को कुछ परेशानी हुई थी। बताया गया था कि दिक्कत सुबह छह बजे उत्तर प्रदेश में टूंडला जंक्शन से करीब 15 किलोमीटर दूर पर आई थी। रेलवे के मुताबिक, किसी मवेशी के सामने आने की वजह से पहिया फिसल गया था। उत्तरी रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने कहा, 'यह मवेशी सामने आने का मामला है जिसकी वजह से पहिए फिसलने की दिक्कत आई। इंजीनियर इसे ठीक कर रहे हैं।‘

टिकट की कीमतें

इसके लिए टिकट की कीमतें जारी कर दी गई हैं। इस ट्रेन के लिए चेयर कार का टिकट 1,760 रुपये का होगा जबकि एग्जीक्यूटिव क्लास के लिए टिकट की कीमत 3,310 रुपये होगी। इस कीमत में केटरिंग यानी खाने का खर्च जुड़ा होगा।

8 घंटों में पूरा करेगी सफर

चेन्नई की इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस निर्माण किया है।  यह 180 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती हैं लेकिन प्रतिबंधों के चलते ये 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। सुबह 6 बजे दिल्ली से चलकर ये ट्रेन दोपहर 2 बजे वाराणसी पहुंच जाएगी। ये दिल्ली से वाराणसी तक का सफर महज 8 घंटो में पूरा कर सकेगी। पहले सफर के लिए ये 9 घंटे 45 मिनट का समय लेगी। इस बीच ट्रेन प्रयागराज और कानपुर सिर्फ दो स्टेशनों पर रुकेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement