Advertisement

पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, लांस नायक संदीप थापा शहीद

कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में मिली हार से बौखलाए पाकिस्तान ने एकबार फिर सीमा पर अपनी नापाक...
पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, लांस नायक संदीप थापा शहीद

कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र में मिली हार से बौखलाए पाकिस्तान ने एकबार फिर सीमा पर अपनी नापाक हरकत दिखाई है। पाकिस्तान यूएन में अपनी हार से बौखला उठा है और इसी बौखलाहट में पाकिस्तानी सेना ने शनिवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर एकबार फिर सीजफायर उल्लंघन किया है।

पाकिस्तानी सेना ने शनिवार सुबह 6.30 बजे भारत की अग्रिम चौकियों और गांवों पर मोर्टार और छोटे हथियारों से गोलीबारी की है। भारतीय सेना ने इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। हालांकि इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया। लांस नायक संदीप थापा इस गोलीबारी में शहीद हो गए हैं।

एक दिन पहले भी किया था सीजफायर का उल्लंघन

गुरुवार को भी पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर के उरी, राजौरी और केजी सेक्‍टर में सीजफायर का उल्‍लंघन किया था और गोलाबारी करता रहा लेकिन उसे यहां भी मुंह की खानी पड़ी और भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में उसके 3 सैनिक ढेर हो गए। जानकारी के मुताबिक, इस दौरान भारतीीय य सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के कई बंकरों को भी तबाह कर दिया था। बताया जा रहा है कि फायरिंग की आड़ में पाकिस्‍तान भारत में घुसपैठ की लगातार कोशिश कर रहा है। इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार सीजफायर उल्लंघन कर चुका है।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान

बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर से मोदी सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 और 35-ए हटाए जाने के बाद पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्‍तान ने संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में भी इस मामले को उठाया लेकिन सिर्फ चीन को छोड़कर अन्‍य सभी देशों ने भारत सरकार के इस फैसले का समर्थन किया है।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से अलर्ट पर सेना 

हाल ही में जम्मू कश्मीर से नरेंद्र मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला किया, जिसके बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सेना अलर्ट पर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकियों के जरिए हिंसा फैलाने की भी आशंका है।

वहीं खुफिया विभाग ने इस बात की आशंका जताई है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के कारण पाकिस्तान से घुसपैठ बढ़ सकती है। घुसपैठ को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान की सेना की चौकियों से भारी गोलीबारी वक्त-वक्त पर की जा रही है। वहीं, हाल ही में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने सुरक्षा के लिए सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ बैठक भी की।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad