Advertisement

24 घंटे में कोरोना से अब तक की सबसे ज्यादा मौत, 73 लोगों की गई जान; 1,993 नए पॉजिटिव मामले

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के...
24 घंटे में कोरोना से अब तक की सबसे ज्यादा मौत, 73 लोगों की गई जान; 1,993 नए पॉजिटिव मामले

देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 73 लोगों की मौत हो गई है, जो एक दिन में अब तक की सबसे ज्यादा मौतें है। जबकि 1,993 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देशभर में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,147 हो गई है जबकि कोविड मरीजों की  संख्या 35,043 हो गई है। इसमें अभी कुल 25,007 एक्टिव मामले हैं।

इन राज्यों में हुई सबसे ज्यादा मौतें

कोरोना से हुई अब तक की मौत में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में जानें गई है। शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक 459 लोगों की मौत हो गई है, जबकि गुजरात में 214 लोगों ने जान गंवाई है। वहीं, मध्यप्रदेश में 137 लोगों की मौत हुई है जबकि दिल्ली में 59 और राजस्थान में 58 लोग अब तक जान गंवा चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ के राज्य में 39 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि, पश्चिम बंगाल में 33, आंध्रप्रदेश में 31, तमिलनाडु में 27, तेलंगाना में 26 और कर्नाटक में 21 लोगों की जानें जा चुकी है।

संक्रमितों के आंकड़ों के दोगुने होने की दर  11 दिन: स्वास्थ्य मंत्रालय

वहीं, केद्र सरकार के मुताबिक अभी देश में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों के दोगुने होने की दर  11 दिन है जबकि लॉकडाउन से पहले यह दर 3.4 दिन था। जबकि देश में कोरोना से मरने वालों की दर 3.2 फीसदी दर्ज की गई है। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि दिल्ली, यूपी, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, राजस्थान, तमिलनाडु और पंजाब में कोविड मामलों के दोगुने होने की दर 11 से 20 दिनों के बीच पाई गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि कर्नाटक, लद्दाख, हरियाणा, उत्तराखंड और केरल में यह दर 20 से 40 दिनों के बीच देखी गई है। 

अमेरिका में 24 घंटे में 2 हजार से अधिक लोगों की मौत

देश के साथ-साथ दुनिया में भी कोरोना के मामलों में बेतहासा बढ़ोतरी हो रही है। जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी द्वारा गुरुवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। जिसके बाद अमेरिका में अब तक कम से कम 62,906 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 

 

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad