Advertisement

भारत में महिलाओं के जरिए आतंकी हमले की तैयारी, जाकिर नाइक से जुड़े हैं तार

मलयेशिया का रोहिंग्या आतंकी संगठन देश में हमले की साजिश रच रहा है। सुरक्षा खुफिया एजेंसियों को मिली...
भारत में महिलाओं के जरिए आतंकी हमले की तैयारी, जाकिर नाइक से जुड़े हैं तार

मलयेशिया का रोहिंग्या आतंकी संगठन देश में हमले की साजिश रच रहा है। सुरक्षा खुफिया एजेंसियों को मिली जानकारी के मुताबिक ये बातें सामने आई है। भारतीय खुफिया एजेंसी को कुछ ऐसे वित्तीय लेन-देन का पता चला है, जिनका संबंध फरार इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक से है। खुफिया इनपुट्स के मुताबिक महिला के नेतृत्व वाला एक आतंकी संगठन, जिसे म्यांमार में ट्रेनिंग दी गई है, अगले कुछ हफ्तों में भारतीय शहरों को निशाना बना सकता है।

एजेंसी के इनपुट्स के बाद इस संबंध में कई राज्यों को अलर्ट जारी किया है। हरियाणा, यूपी, दिल्ली,  बिहार और पश्चिम बंगाल इन हमलावरों के निशाने पर है। इस बाबत यहां की पुलिस और खुफिया एंजेंसियों को अलर्ट किया गया है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक 2 लाख डॉलर के एक ट्रांजेक्शन का पता चला है। इस ट्रांजेक्शन का संबंध भारत से है जबकि इसके तार विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक से जुड़ रहा है। अखबार ने दावा किया है कि इस ट्रांजेक्शन का कुछ हिस्सा चेन्नई के एक संदिग्ध व्यक्ति को भी किया गया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक देश में हमले की फिराक बैठे आतंकियों का ये समूह दिसंबर के मध्य या अंत तक बांग्लादेश के रास्ते भारत आ सकता है। आंतकी साजिश में पीएफआई के लोगों के मदद करने की संभावना है।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad