Advertisement

आने वाले दिनों में दिल्ली समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठिठुरन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को लगातार पांचवें दिन हांड़ कंपा देने वाली स्थिति बनी हुई है।...
आने वाले दिनों में दिल्ली समेत इन राज्यों में बढ़ेगी ठिठुरन, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को लगातार पांचवें दिन हांड़ कंपा देने वाली स्थिति बनी हुई है। इसबीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (एएमडी) ने अगले 2 दिनों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में कड़ाके की ठंड का अनुमान व्यक्त किया है।

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पू्र्वी राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तेलंगाना, ओडिशा और बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहेगा।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पास के क्षेत्रों में चक्रवाती हावाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण कोंकण और गोवा के पास बना हुआ है। जानकारी के अनुसार ताजा सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ 21 जनवरी से उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित कर सकता है।

आईएमडी के अनुसार, 18 जनवरी से शुरू होने वाले अगले तीन दिनों में 19 और 21 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना के साथ घना से मध्यम कोहरा छाया रहेगा।

दिल्ली में 13 जनवरी से लगातार ठंड के दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 16 और 8.7 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस बीच, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) आज सुबह बहुत खराब श्रेणी में 302 पर आ गया, जो पिछले कुछ दिनों से मामूली सुधार है।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad