Home देश भारत "ऑक्सीजन टैंकरों के प्रबंधन का काम IIT/IIM को सौंपते हैं तो वो आपसे बेहतर करेंगे, केंद्र अंधा हो सकता है-हम नहीं" हाईकोर्ट

"ऑक्सीजन टैंकरों के प्रबंधन का काम IIT/IIM को सौंपते हैं तो वो आपसे बेहतर करेंगे, केंद्र अंधा हो सकता है-हम नहीं" हाईकोर्ट

आउटलुक टीम - MAY 04 , 2021

File Photo
आउटलुक टीम

देशभर में और राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत और ठीक तरीके से आपूर्ति ना होने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट लगातार केंद्र और केजरीवाल सरकार को फटकार लगा रहा है। हाईकोर्ट बीते कई दिनों से मामले पर रोजाना सुनवाई करते हुए सख्त टिप्पणी कर रहा है।

मंगलवार को हुई सुनवाई में हाईकोर्ट ने केंद्र से दो टूक में कहा कि आप अंधे हो सकते हैं लेकिन हम नहीं। आगे कोर्ट ने केंद्र से कहा कि आज पूरा देश ऑक्सीजन के लिए रो रहा है। अगर आप से ऑक्सीजन आपूर्ति का सही प्रबंधन नहीं हो रहा है तो आप आईआईटी और आईआईएम को क्यों नहीं जिम्मेदारी सौंपते हैं। कोर्ट ने यहां तक कह दिया कि यदि ऑक्सीजन टैंकरों का प्रबंधन आईआईटी या आईआईएम को सौंपते हैं तो आप से ज्यादा बेहतर काम वो करेंगे। 

हाईकोर्ट ने केंद्र से कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने आपको 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति दिल्ली को करने के लिए कहा है। यदि आप आपूर्ति नहीं करते हैं तो ये कोर्ट की अवमानना होगी। ये आपका काम है। टैंकर उपलब्ध हैं, लेकिन आप ये काम करने को तैयार नहीं हैं। आपसे बेहतर काम आईआईटी और आईआईएम वाले करेंगे। साथ ही हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि यदि महाराष्ट्र में इस वक्त ऑक्सीजन की खपत कम है, तो वहां के कुछ टैंकर दिल्ली भेजे जा सकते हैं।  

   

   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से