Home देश भारत गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली-पंजाब में आईईडी बरामद, छत्तीसगढ़ में धमाका

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली-पंजाब में आईईडी बरामद, छत्तीसगढ़ में धमाका

आउटलुक टीम - JAN 14 , 2022
गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली-पंजाब में आईईडी बरामद, छत्तीसगढ़ में धमाका
दिल्ली में बरामद आईईडी
एएनआई
आउटलुक टीम

गणतंत्र दिवस से पहले शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी के पूर्वी हिस्से और पाकिस्तान से सटे सीमावर्ती प्रदेश पंजाब में विस्फोटक बरामद किए गए हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोरसोंडा कैंप के पास आईईडी विस्फोट हुआ है। इसमें 33 बटालियन का एक एसएसबी जवान घायल हुआ है।

दिल्ली में बरामद विस्फोटक 

दिल्ली में आज सुबह एक लावारिस बैग में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) छिपा हुआ पाया गया। इसके बरामद होने के बाद आस-पास के इलाकों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

गाजीपुर से बरामद आईईडी का वजन करीब तीन किलो था। एनएसजी को दिल्ली पुलिस से सुबह करीब 11 बजे सूचना मिली और दोपहर करीब 1.30 बजे विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया गया। उसके बाद आईईडी के सैंपल लिए गए।

अटारी बॉर्डर के नजदीक बरामद आईईडी

वहीं भारत-पाकिस्तान की सीमा बागा-अटारी के निकट स्थित एक गांव से 5 किलो आईईडी बरामद हुआ है। अमृतसर के एसटीएफ के एआईजी रशपाल सिंह ने बताया जो आईईडी बरामद हुई है उसका वजन 5 किलो है। हमने 1 लाख रुपए भी बरामद किए हैं। इसे अटारी बॉर्डर के नजदीक एक गांव से बरामद किया है। मामले में जांच जारी है।

छत्तीसगढ़ में आईईडी ब्लास्ट

वहीं छत्तीसगढ़ में भी आईईडी ब्लास्ट हुआ है। कांकेर के एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि राज्य के कांकेर जिले के कोसरोंडा शिविर के पास हुए आईईडी विस्फोट में 33 बटालियन का एक एसएसबी जवान घायल हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से