Advertisement

फरीदाबाद में महिला को बेल्ट से पीटते पुलिस वालों का वीडियो वायरल, 5 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

हरियाणा पुलिस ने पुलिसकर्मियों द्वारा एक महिला की पिटाई की घटना पर संज्ञान लेते हुए 2 हेड कॉन्स्टेबल...
फरीदाबाद में महिला को बेल्ट से पीटते पुलिस वालों का वीडियो वायरल,  5 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

हरियाणा पुलिस ने पुलिसकर्मियों द्वारा एक महिला की पिटाई की घटना पर संज्ञान लेते हुए 2 हेड कॉन्स्टेबल को निलंबित करने और 3 एसपीओ की सेवाओं को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने के आदेश जारी किए हैं। इस संबंध में फरीदाबाद में आरोपियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है। महिला की पिटाई करते फरीदाबाद पुलिस के कर्मचारियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

पुलिस के प्रवक्ता के मुताबिक फरीदाबाद में सोमवार को इस संबंध में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फरीदाबाद के पुलिस आयुक्त  संजय कुमार ने हेड कॉन्स्टेबल्स बलदेव और रोहित को निलंबित करने और तीन एसपीओ कृष्ण, हरपाल और दिनेश को बर्खास्त करने का आदेश दिया।

पिछले साल की है घटना

पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि यह घटना पिछले साल अक्टूबर में हुई थी और पीड़िता द्वारा इस मामले में पुलिस को सूचित नहीं किया गया था। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान करने के लिए प्रतिबद्ध है और गैर-कानूनी तरीके से काम करने के मामले में अपने स्वयं के कर्मियों के खिलाफ भी कठोर से कठोर कार्रवाई करने में संकोच नहीं करेगी।

अब तक पांच आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपियों को पकड़ने का प्रयास जारी है।

पिछले दिनों वायरल हुआ था वीडियो

पिछले दिनों घटना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस को घटना की जानकारी मिली। इस संबंध में राज्य महिला आयोग ने भी हरियाणा पुलिस को नोटिस जारी कर कड़ी आपत्ति जताई। अब पुलिस प्रवक्ता पीड़िता की पहचान करने के प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘संपर्क किये जाने के बाद आगे की जांच के लिये महिला का बयान रिकॉर्ड किया जायेगा।’’

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement